logo-image

लखनऊ कोर्ट (MP/MLA) - में मुख्तार अंसारी को 12 अप्रैल को पेश किया जाएगा

पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाए गए माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लखनऊ की कोर्ट में 12 अप्रैल को पेश किया जाएगा. बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस लेकर बांदा की जेल आज सुबह ही पहुंची है.

Updated on: 07 Apr 2021, 12:34 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर है. पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाए गए माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में 12 अप्रैल को पेश किया जाएगा. बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस लेकर बांदा की जेल आज सुबह ही पहुंची है. यूपी पुलिस करीब 900 किलोमीटर का सफर 16 घंटे में तय करते हुए मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार सुबह 4.30 बजे बांदा जेल लेकर पहुंची थी. इस दौरान तीन बार उसका रूट भी चेंज किया गया था. जेल पहुंचने के बाद 4 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल चेकअप किया हैं.

यह भी पढ़ेंः कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, बैरक नंबर 15 होगा नया ठिकाना

बाराबंकी भी लाया जाएगा मुख्तार अंसारी
यूपी पहुंचते ही मुख्यार अंसारी की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. एंबुलेंस मामले में भी यूपी पुलिस ने अंसारी के खिलाफ शिकंजा कस दिया है. एंबुलेंस मामले में अंसारी को बाराबंकी भी लाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक पुलिस उसे न्यायालय से रिमांड लेकर बाराबंकी ला सकती है. मऊ जिले के मुख्तार के कुछ दूसरे गुर्गों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है. मुख्तार अंसारी के खिलाफ बाराबंकी कोतवाली में मुकद मादर्ज हुआ है. मुख्तार अंसारी फर्जी दस्तावेज पर मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की एंबुलेंस इस्तेमाल कर रहा था. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, AIIMS ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया OPD

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लाया गया यूपी
बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को 2 हफ्ते के भीतर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था. इसके बाद पंजाब सरकार के गृह और न्याय विभाग ने मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त इंतजाम करने के लिए 3 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा था. इस बीच, मुख्तार अंसारी को मोहाली की अदालत तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की गई एम्बुलेंस को लेकर भी विवाद हो चुका है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर उत्तर प्रदेश का था. इस माले की जांच की जा रही है.