News Nation Logo

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, AIIMS ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया OPD

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए एम्स ने अस्पताल के ओपीडी को बंद करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Apr 2021, 10:34:17 AM
दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, AIIMS ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया OPD

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, AIIMS ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया OPD (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस
  • एम्स ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया ओपीडी
  • बीते 24 घंटे में सामने आए 5100 नए मामले

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामले लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 630 लोगों की मौत भी हुई है. देश में महामारी की शुरुआत से लेकर अभी तक के सबसे ज्यादा नए मामले मंगलवार को ही आए हैं. भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. देश में अभी कोरोना के 8,43,473 एक्टिव केस हैं, ये संख्या चिंता का विषय बने हुए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. देशभर के कुल मामलों में करीब आधे मामले महाराष्ट्र में ही दर्ज किए गए हैं. महाराष्ट्र के अलावा राजधानी दिल्ली के हालात भी बदतर होते जा रहे हैं.

4 हफ्ते के लिए बंद किया गया OPD
दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5100 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए एम्स ने अस्पताल के ओपीडी को बंद करने का फैसला किया है. एम्स का ओपीडी गुरुवार से बंद कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि एम्स का ओपीडी अगले 4 हफ्तों तक बंद रहेगा. अस्पताल में इलाज कराने के लिए मरीजों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले मरीजों को ही अस्पताल में आने की अनुमति होगी. हालांकि, रजिस्ट्रेशन के लिए भी कुछ नियम बनाए गए हैं. एम्स ने कहा है कि अस्पताल के प्रत्येक विभाग के लिए एक दिन में अधिकतम 50 लोग ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

दिल्ली में 5100 नए मामले, 17 की मौत
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से पैर फैला रहा है. जहां देशभर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है तो दिल्ली में महामारी की ये चौथी लहर है. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 5100 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 17 लोगों की मौत भी हुई है. नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 17,332 तक पहुंच गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 10:34:17 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो