News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग, दहशत में ग्रामीण

उत्तराखंड ( Uttarakhand) के जंगलों में  एक बार फिर से आग लग गई है. जंगल में लगी आग विकराल रुप धारण करने लगी है. खुर्पाताल ( Khurpatal) के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. यह आग लगातार फैल रही है, लेकिन वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Apr 2021, 03:39:06 PM
Uttarakhand forest fire

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • उत्तराखंड में जंगलों में आग से बड़ा नुकसान
  • आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की ली जा सकती है मदद 
  • NDRF और SDRF की टीमें भी बुलाई जा सकती हैं

 

देहरादून:

उत्तराखंड ( Uttarakhand) के जंगलों में  एक बार फिर से आग लग गई है. जंगल में लगी आग विकराल रुप धारण करने लगी है. खुर्पाताल ( Khurpatal) के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. यह आग लगातार फैल रही है, लेकिन वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं. जंगल ( forest) में लगी आग के जो वीडियो सामने आ रहे हैं हैं वह बेहद भयनाक और खौफनाक हैं. आग तेजी से आबादी की तरफ बढ़ने लगी है. अचानक जंगलों में लगी आग की खबर से हडक़ंप मच गया है.

यह भी पढ़ें : प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी तो दुखी प्रेमी ने जेल के अंदर लगाई फांसी

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में जंगलों में आग से बड़ा नुकसान हो रहा है. जंगलों की आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद वन विभाग ले सकता है. साथ ही वायुसेना से आग बुझाने के लिए मदद ली जा सकती है. NDRF और SDRF की टीमें भी बुलाई जा सकती हैं. मुख्य वन संरक्षक फारेस्ट फायर ने यह जानकारी दी है. बता दें कि अक्टूबर 2020 से अब तक जंगल की आग से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही 1100 हेक्टेयर से ज्यादा जंगल जलकर खाक हो चुके है.

यह भी पढ़ें : 3 दिन, 4 राज्य और 10 रैलियां: चुनावी माहौल में पीएम मोदी का ताबड़तोड़ अभियान

बताया जा रहा है कि खुर्पाताल के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है. आग बेकाबू होती जा रही है, जिससे ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. कई वन्य जीवों का जीवन संकट में है. वन विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी बेबस नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवानों के शहीद होने की खबर

बताया जा रहा है कि वन विभाग के अधिकारी मौके पर ही नहीं पहुंचे हैं. आग तेजी से ग्रामीण इलाकों की ओर बढ़ रही है, यदि ऐसा हुआ तो बहुत बढ़ी क्षति होने की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसको लेकर ग्रामीण भी दहशत में देखे जा रहे हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 03:20:13 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×