News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवान हुए शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस एनकाउंटर (Encounter) में अब तक पुलिस को बड़े नुकसान की खबर सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Apr 2021, 04:17:01 PM
Naxalites

बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 जवान हुए शहीद (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मुठभेड़
  • पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • 5 पुलिस जवानों के शहीद होने की खबर

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस एनकाउंटर (Encounter) में अब तक पुलिस को बड़े नुकसान की खबर सामने आई है. नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवान 3 डीआरजी और 2 कोबरा के बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस दौरान दो नक्सली भी मारए गए हैं. जिनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है. यह एनकाउंटर बीजापुर (Bijapur) के टेकुलगुड़ा इलाके में हुआ है. अभी भी जवानों और नक्सलियों की ओर से जबरदस्त गोलीबारी चल रही है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया हाहाकार, इस शहर में लगा 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन

उधर, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक लाख के इनामी नक्सली जनमिलिशिया कमांडर ने आत्मसमर्पण किया है. घर वापसी अभियान से प्रभावित होकर एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के समक्ष नक्सली कमांडर ने सरेंडर किया. वह पर हत्या, आगजनी, लूट, आईईडी ब्लास्ट जैसी कई वारदातों में शामिल था. अब तक इस अभियान के तहत 88 इनामी नक्सली सहित 328 माओवादियों ने समर्पण कर दिया है.

इससे पहले 23 मार्च को छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के तीन जवान नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी विस्फोट में शहीद हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में पांच डीआरजी कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और 10 कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की बस को निशाना बनाया था. सुरक्षाकर्मियों की बस को टक्कर मारते हुए शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट किया गया. यह हमला उस समय हुआ, जब 27 डीआरजी कर्मी कड़ेनार और कन्हरगांव के बीच यात्रा कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नए कोरोना वैरिएंट की एंट्री, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बातें 

यह हमला पांच नक्सलवादियों को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद सामने आया था. गिरफ्तार नक्सलियों में 2015 में अपहरण के बाद चार पुलिसकर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल आरोपी भी था, जिन्हें राज्य के बीजापुर जिले में दो स्थानों से गिरफ्तार किया गया था. पांच में से चार को नेलसनर थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-63 के पास दबोचा गया था. इनमें एक महिला भी शामिल है. इसके अलावा कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंगर गांव के पास एक और कैडर को गिरफ्तार किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 01:58:05 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो