logo-image

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया हाहाकार, इस शहर में लगा 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि होती जा रही है. महामारी कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुर्ग में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है.

Updated on: 02 Apr 2021, 01:43 PM

दुर्ग:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि होती जा रही है. महामारी कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुर्ग में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है. प्रशासन ने शुक्रवार को ऐलान किया दुर्ग में 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आम नागरिकों से अपील की है कि सहयोग करें. जिले में संक्रमण के तेज प्रसार को नियंत्रित करने के लिए यह बहुत जरूरी है कि लॉकडाउन के माध्यम से कोरोना की गतिशीलता को नियंत्रित किया जाए.

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व में जिले में लॉकडाउन लगाए गए थे और जन सहयोग से कोरोना की पहली लहर को रोक पाने में सफलता मिली थी. इस बार भी कोविड संकट के दौर में धैर्य की जरूरत है ताकि कोविड संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके. कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नए कोरोना वैरिएंट की एंट्री, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बातें

वहीं बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का नया वैरिएंट पाया गया है. राज्य में अब तक 5 नमूनों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि  हो चुकी है.  इस मामले पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के 5 नमूनों में N-440 नाम के नए वैरिएंट (Corona new varriant N-440) की मौजूदगी की रिपोर्ट दी थी, लेकिन यह उतना घातक नहीं है. प्रदेश में अब तक ब्रिटिश वैरिएंट, साउथ अफ्रीकन वैरिएंट और ब्राजीलियन वैरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है. 

गौरतलब है कि देश में कोविड को लेकर स्थिति तेजी से बिगड़ती जा रही है. केवल 24 घंटों में 81,466 नए मामले सामने आए हैं जो कि अक्टूबर 2020 के बाद से अब तक का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है. इसके साथ ही शुक्रवार को कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,23,03,131 हो गई है. देश में लगातार 3 हफ्तों से मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में रोजाना नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.