News Nation Logo
Banner

प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी तो दुखी प्रेमी ने जेल के अंदर लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जेल के अंदर एक कैदी ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कानपुर देहात की जिला जेल माती में एक निरुद्ध बंदी समरजीत उर्फ श्याम का फांसी के फंदे से लटकता शव मिला.

Written By : अमित सिंह | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Apr 2021, 03:04:54 PM
Kanpur Jail

प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी तो दुखी प्रेमी ने जेल के अंदर लगा ली फांसी (Photo Credit: Video Greb)

highlights

  • कानपुर की जेल में कैदी ने लगाई फांसी
  • शव जेल में फांसी के फंदे पर लटका मिला
  • प्रेमिका के खुदकुशी करने से था दुखी

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जेल के अंदर एक कैदी ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कानपुर देहात की जिला जेल माती में एक निरुद्ध बंदी समरजीत उर्फ श्याम का फांसी के फंदे से लटकता शव मिला. जिसके बाद जेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मृतक कैदी के परिजनों को सूचना देने के साथ जांच शुरू कर दी. वहीं परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वही मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. आपको बता यहें कि 20 दिनों के अंतराल में कैदी की कथित तौर पर आत्महत्या की यह दूसरी घटना है.

यह भी पढ़ें: पति को सजा देने के लिए मां ने की 3 साल के मासूम की हत्या की

दरअसल, जनपद के शिवली थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव का 24 वर्षीय समरजीत उर्फ श्याम एक किशोरी को ले जाने के मामले में जेल में बंद था. समरजीत से जुड़े मामले की सुनवाई माती न्यायालय में चल रही थी. आज उसका शव जेल में फांसी के फंदे में लटकता मिला. अधिकारियों की मानें तो जिस मामले में समरजीत उर्फ श्याम को माती जिला कारागार लाया गया था, उस किशोरी और समरजीत का प्रेम प्रसंग था.

घटना के बाद 20 मार्च को समरजीत को गिरफ्तार कर माती कारगर लाया गया. इसके बाद 28 मार्च को प्रेमिका ने फांसी लगा ली थी. इसकी सूचना जब से समरजीत को मिली थी, तभी से वह शांत रहने लगा था और डिप्रेशन में था. इसके बाद आज जिला कारागार में निरुद्ध बंदी समरजीत ने पूर्व में बनाई गई खाली पड़ी कोरोना बैरक में फांसी के फंदे में लटक कर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में 2 बच्चों के साथ यौन प्रताड़ना, दरिंदों ने एक मासूम को उतारा मौत के घाट

हालांकि इसके पहले हाल ही में 20 वर्ष की सजा पाए बरौर थाना क्षेत्र के अंगदपुर निवासी आशीष शर्मा का फांसी के फंदे से लटकता हुआ शव मिला था. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा भी काटा था और जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की थी. आज दूसरी घटना के बाद सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 03:04:54 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो