logo-image

Uttarakhand Crisis: इस्तीफे के बाद क्या बोले तीरथ सिंह रावत? 

तीरथ सिंह रावत ने अपने इस्तीफे पर कहा कि राज्यपाल के यहां अपना इस्तीफा देकर आ रहा हूं

Updated on: 03 Jul 2021, 12:09 AM

highlights

  • तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे दिया
  • तीरथ सिंह रावत इसी साल मार्च में मुख्यमंत्री बनाये गये थे
  • रावत ने इस्तीफे पर कहा कि राज्यपाल ​को इस्तीफा देकर आ रहा हूं

नई दिल्ली:

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat ) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में भाजपा आलाकमान से बातचीत करने के बाद तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था. जिसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि रावत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. तीरथ सिंह रावत इसी साल मार्च में मुख्यमंत्री बनाये गये थे. तीरथ सिंह रावत ने अपने इस्तीफे पर कहा कि राज्यपाल के यहां अपना इस्तीफा देकर आ रहा हूं. राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया था, जिसकी वजह से मुझे इस्तीफा देना ही उचित लगा. उन्होंने कहा कि मैं केंद्र का आभारी हूं कि मुझे समय-समय पर विभिन्न जिम्मेदारियां दी गईं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सभी सीनियर लीडर्स का धन्यवाद करना चाहूंगा. 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

वहीं, उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कोशिक ने राज्य में संवैधानिक संकट और तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे की घटना का चूक मानने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के हालात न होते तो चुनाव आयोग चुनाव कराता. उन्होंने कहा संवैधानिक संस्थाओं के फैसलों का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पहले कई बार चुनाव हुए, लेकिन फिलहाल कोरोना की वजह से चुनाव आयोग की ओर से लिए फैसले का सम्मान करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : तीरथ का इस्तीफा, उत्तराखंड में क्या निकलेगा नया फार्मूला 

तीरथ सिंह रावत के बाद अब भाजपा आलाकमान को राज्य में विधायक दल के नए नेता के नाम का एलान करना है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस बार किसी राजपूत जाति से नए नेता का चुनाव किया जा सकता है. इसके साथ ही आलाकमान को पिछली गलती से सबक लेते हुए यह भी देखना होगा कि नया नेता विधानसभा का सदस्य भी जरूर हो. फिलहाल राज्य में नए सीएम को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. हालांकि दो नाम सतपाल सिंह और धन सिंह रावत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे बने हुए हैं. हालांकि धन सिंह का नाम पिछली बार भी काफी चर्चा में रहा था, लेकिन पिछले बार तीरथ सिंह रावत उन पर भारी पड़े थे.