News Nation Logo
Banner

'फटी जींस' पर घिरने के बाद बैकफुट पर आए CM तीरथ सिंह रावत, बोले- बुरा लगा तो चाहता हूं माफी

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत (tirath singh rawat) ने कहा है कि अगर किसी को बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं. साथ ही तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझे जींस से दिक्कत नहीं है, लेकिन फटी जींस से ऐतराज है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 10:15:32 AM
tirath singh rawat

CM तीरथ सिंह रावत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बैकफुट पर आए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत
  • महिलाओं के फटी जींस पहनने पर दिया था बयान
  • बोले- अगर किसी को बुरा लगा तो चाहता हूं क्षमा

देहरादून:

रिप्ड जींस (Ripped Jeans) पहनने वाली महिलाओं पर बयान देकर उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत विवादों में घिरे हैं. सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत के इस बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है. रावत की टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर एक नई बहस भी छिड़ी है. हालांकि 'फटी जींस' पर घिरने के बाद अब तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) बैकफुट पर आ गए हैं. काफी किरकिरी होने के बाद उत्तराखंड के सीएम ने कहा है कि अगर किसी को बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं. साथ ही तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझे जींस से दिक्कत नहीं है, लेकिन फटी जींस से ऐतराज है.

यह भी पढ़ें : CM तीरथ सिंह रावत के 'फटी जींस' वाले बयान पर भड़कीं जया बच्चन

एक निजी चैनल से बातचीत में उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझे जींस से नहीं, बल्कि फटी जींस से ऐतराज है. इस दौरान सीएम ने यह भी बताया कि वह खुद भी जींस पहना करते थे. उन्होंने कहा कि मगर अब किसी को ऐसी ही जीन्स पहननी है तो मैं क्या कर सकता हूं? इसके साथ ही रावत ने कहा कि किसी को मेरे कहने से बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं.

निजी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, फटी जींस पर ऐतराज क्यों है? इस पर भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने जवाब दिया और कहा, 'मैं सामान्य ग्रामीण परिवार से आता हूं. पहले जब हम स्कूल जाते थे और हमारी पैंट फट जाती थी तो अनुशासन और गुरु जी (शिक्षक) के डर से हम उस पर टैग लगाते थे, ताकि गुरुजी डांटे नहीं. मगर अब बच्चा हजारों रूपये की जींस खरीदता है और देखता है कि जींस फटी है कि नहीं. फिर भी अगर जींस फटी हुई नहीं है तो वह घर जाकर कैंची से काट देता है. तो इसमें मैंने क्या बुरा कहा?' सीएम रावत ने आगे कहा, 'परिवार में संस्कार और अनुशासन होने पर वह कभी असफल नहीं होंगे. केवल किताबी ज्ञान नहीं, बल्कि बच्चे को इस रूप में भी ढालना चाहिए, इसमें मैंने ऐसा क्या बुरा कहा?'

यह भी पढ़ें : 'फटी जींस' पर घिरे तीरथ सिंह रावत, कांग्रेस ने बताया ओछा, कहा- जनभावनाएं होती हैं आहत

इससे पहले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेकर सुर्खियों में तीरथ सिंह रावत ने हाल ही में रिप्ड जींस पहनने वाली महिलाओं पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद यह मसला ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा था. उन्होंने यह टिप्पणी अपनी एक महिला सह-यात्री को लेकर की थी, जो फ्लाइट में उनके बगल में बैठी थीं और एक एनजीओ चलाती हैं. उनकी पोशाक के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया था कि ऐसी महिला किस तरह के 'संस्कार' (मूल्य) देगी, जो ऐसी फटी हुई जींस पहनकर अपने घुटने दिखा रही हों.

मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपना ऐतराज जताया. विपक्षी दलों ने भी तीरत सिंह रावत के बयान की निंदी की. बीते दिन उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि हमारे नये मुख्यमंत्री जी, महिलाओं की फटी जींस पहनने पर या कटी हुई जींस पहनने पर बहुत खफा हैं. मुख्यमंत्री जी ये नया जमाना है, आपको तो मोदी जी, राम नजर आते हैं, कृष्ण नजर आते हैं और अब आप हमारी बेटियों की जींस पहनने पर पर भी कमेंट करने लग गये हैं, मुझे लगता है कुछ मुंह पका बीमारी तक आप तक नहीं पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें : कुंभ मेले की तैयारियां और सुरक्षा पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने की मीटिंग

तीरथ सिंह रावत को नसीहत देते हुए हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की तरफ ध्यान दीजिये, अभी तो आप त्रिवेंद्र सिंह रावत जी के फैसले बदल कर कुछ वाही-वाही बटोरने के काम में खुद और भाजपाइयों को लगाये हुए हैं. उन्होंने कहा कि अभी कुछ ऐसा दिखाइए कि उत्तराखंड को लगे कि नया परिवर्तन, कुछ विकास की झलक दिखा रहा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 10:15:32 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.