News Nation Logo

'फटी जींस' पर घिरे तीरथ सिंह रावत, कांग्रेस ने बताया ओछा, कहा- जनभावनाएं होती हैं आहत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा महिलाओं के पहनावे को लेकर जो बयान दिया गया है, उसपर विवाद बढ़ गया है. तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने तीरथ सिंह रावत के बयान पर तीखा हमला बोला है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Mar 2021, 09:23:55 AM
Tirath Singh Rawat

'फटी जींस' पर घिरे रावत, कांग्रेस बोली- जनभावनाएं होती हैं आहत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लड़कियों की जींस को लेकर दिया था बयान
  • कांग्रेस ने बयान को बताया अमर्यादित, साधा निशाना

देहरादून:

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा महिलाओं के पहनावे को लेकर जो बयान दिया गया है, उसपर विवाद बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर इस बयान पर बहस छिड़ गई है, तो वहीं राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का भी अंबार लग गया है. तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने तीरथ सिंह रावत के बयान पर तीखा हमला बोला है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर लिखा कि उत्तराखंड CM कहते हैं, ‘जब नीचे देखा तो गम बूट थे और ऊपर देखा तो... एनजीओ चलाती हो और घुटने फटे दिखते हैं?’ CM साहब, जब आपको देखा तो ऊपर-नीचे-आगे-पीछे हमें सिर्फ बेशर्म-बेहूदा आदमी दिखता है. 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आजकल के ‘युवाओं द्वारा फटी जींस पहनकर खुद को अमीर बाप की औलाद समझने वाले’ बयान पर विपक्षी कांग्रेस तथा आप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती. उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें. उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि ऐसे बयानों से जन भावनाएं आहत होती हैं.

आपको बता दें कि ना सिर्फ महुआ मोइत्रा बल्कि कई राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा की गई है. कांग्रेस पार्टी द्वारा भी लगातार सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत के बयान की आलोचना की जा रही है. बीते दिन आए बयान के बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ी. इतना ही नहीं, तीरथ सिंह रावत के बयान के विरोध में सोशल मीडिया पर एक नया हैशटेग चल रहा है #RippedJeansTwitter. 

क्या कहा था तीरथ सिंह रावत ने?
बता दें कि तीरथ सिंह रावत हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने हैं और लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. उनका एक बयान कल ही सामने आया था जहां वो महिलाओं के फटी जींस पहनने को लेकर टिप्पणी कर रहे थे और कह रहे थे कि ये कैसे संस्कार हैं. तीरथ सिंह रावत ने युवाओं के पश्चिम सभ्यता की ओर आकर्षित होने और संस्कार सीखने को लेकर भी बयान दिया था. जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 09:20:54 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.