logo-image
लोकसभा चुनाव

Rudraprayag: केदारनाथ पैदल रूट पर टूटी कच्ची दुकान, मलबे में दबे सात तीर्थ यात्री

Rudraprayag: केदारनाथ धाम में सोमवार शाम एक कच्ची दुकान के टूट जाने से सात तीर्थयात्री मलबे में दब गए. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया.

Updated on: 18 Jun 2024, 01:15 PM

New Delhi:

केदारनाथ धाम में एक बार फिर से बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल, केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक कच्ची दुकान के अचाकर टूटने की वजह से कई तीर्थ यात्री मलबे में दब गए. दुकान के टूटने से वहां हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. उसके बाद घायलों को रेस्क्यू कर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि दुकान के मलबे में दबकर सात तीर्थ यात्री घायल हुए हैं. हादसा सोमवार शाम करीब 8.35 बजे मीठा पानी पड़ाव के पास हुआ. जहां एक कच्ची दुकान (ढ़ावा) अचानक के टूट गया.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद आज भी कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

दुकान के अंदर बैठे थे तीर्थ यात्री

जानकारी के मुताबिक, जब दुकान टूटी तब कई तीर्थ यात्री दुकान के अंदर बैठे हुए थे. दुकान के टूटते ही अंदर बैठे तीर्थ यात्री मलबे में दब गए. दुकान के टूटने की सूचना मिलते ही डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और तीर्थयात्रियों को मलबे से निकालकर एमआरपी गौरीकुंड लाया गया. जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया और उसके बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर पहुंचे हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले समीर ने देर रात आपदा कंट्रोल प्रबंधन को कॉल किया. उन्होंने बहताया कि श्री केदारनाथ यात्रा पड़ाव मीठा पानी के पास एक कच्ची दुकान (ढाबा) अचानक टूट गया.

ये भी पढ़ें: ओडिशा के बालासोर में सांप्रदायिक हिंसा, इलाके में लगाया गया कर्फ्यू, जानें क्या है पूरा मामला?

दो तीर्थ यात्रियों की हालत नाजुक

हादसे की सुचना के बाद डीडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई. उसके बाद तीर्थयात्रियों को दुकान के मलबे से रेस्क्यू कर एमआरपी गौरीकुंड लाया गया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिए हायर सेंटर भेज दिया. इनमें से दो तीर्थ यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है.