logo-image
लोकसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद आज भी कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Kanchenjunga Express train accident: पश्चिम बंगाल में कल हुए ट्रेन हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था, रेलवे ने आज (मंगलवार) भी कई ट्रेनों को कैंसिल किया है.

Updated on: 18 Jun 2024, 09:19 AM

highlights

  • कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन हादसा
  • आज भी कई ट्रेनें की गईं कैंसिल
  • कई ट्रेनों के बदले गए रूट

New Delhi:

Kanchenjunga Express train accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईंगुड़ी में सोमवार सुबह कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटना होने के बाद कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा. मंगलवार को एक बार फिर से ट्रैक की मरम्मत करने के बाद इस रूट से ट्रेनें गुजरने लगी. बावजूद इसके रेलवे ने आज भी कई ट्रेनें कैंसिल की है. इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. बता दें कि सोमवार को हुए कंचनजंघा ट्रेन हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई थी और 25 लोग घायल हो गए थे.  ये हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी ने कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी-ब्रिटिश सेनाओं ने हूती लड़ाकों पर शुरू किए हवाई हमले, यमन एयरपोर्ट और कामरान द्वीप को बनाया निशाना

आज ये ट्रेनों की गई कैंसिल

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मंगलवार को पांच ट्रेनें को रद्द किया गया है, जिनमें (15719) कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शामिल हैं. इसके अलावा शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी आज रद्द कर दिया गया है.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे की विज्ञप्ति के मुताबिक, न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12523 को 12.00 बजे प्रस्थान करने के लिए रीशिड्यूल किया गया है. रेलवे के अनुसार, नई दिल्ली से ट्रेन संख्या 20504- डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, सिलचर से 13176- सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी से 12523- नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस को भी डायवर्ट किया गया.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojna: आज 9.26 किसानों को मिलेगा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे 2000-2000 रुपए

ठीक किया गया रूट आवागमन शुरू

बता दें कि मंगलवार को इस रूट को पूरी तरह से दुरुस्त करने के बाद शुरू कर दिया गया. उसके बाद कंचनजंघा एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्टेशन, कोलकाता के सियालदह पहुंची. बता दें कि मंगलवार सुबह 8.55 बजे बंगाल के जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पास सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस में एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. ये हादसा दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुआ. हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने साधा केंद्र पर निशाना

कंचजनजंघा एक्सप्रेस के हादसे के बाद विपक्षी पदों ने केंद्र सरकार पर हमला शुरू कर दिया. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने भी रेलवे के प्रति कथित लापरवाही को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. बता दें कि कंचनजंघा एक्सप्रेस असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलती है.

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों पर मंडरा रहा हीट स्‍ट्रोक का खतरा, दिन ही नहीं.. रात में भी सुकून नहीं, ये दी हिदायत