News Nation Logo

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी बोले- महामारी में भी राजनीति कर रहा है विपक्ष

मोदी सरकार के द्वारा उठाए जा रहे कदमों की बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने तारीफ की है. राज्यसभा सांसद ने एक ट्वीट में लिखा कि 'विपक्ष महामारी को अपने लिए राजनीतिक अवसर के रूप में देख रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 Apr 2021, 08:47:56 PM
Anil Baluni

Anil Baluni (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अनिल बलूनी ने विपक्ष पर लगाया राजनीति करने का आरोप
  • कहा- दिन-रात काम कर रही है मोदी सरकार

नई दिल्ली:

कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ देश में बढ़ रही है. हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. जिसकी वजह से राज्यों में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल हो गया है. अस्पतालों में बेड्स नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. हालांकि इस संकट की घड़ी से लोगों को बाहर निकालने में मोदी सरकार दिन रात काम कर रही है. ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) ने 3 बड़े फैसले लिए हैं. इसके तहत मेडिकल ऑक्सीजन, उसके उपकरणों और कोरोना वैक्सीन पर 3 महीने के लिए कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस को माफ कर दिया गया है. केंद्र के इस फैसले से अब इनके दाम कम हो जाएंगे, जिससे जनता को राहत मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा की कोरोना से तबियत बिगड़ी, PGI में भर्ती

मोदी सरकार के द्वारा उठाए जा रहे कदमों की बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने तारीफ की है. राज्यसभा सांसद ने एक ट्वीट में लिखा कि 'विपक्ष महामारी को अपने लिए राजनीतिक अवसर के रूप में देख रहा है लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की बीजेपी सरकार कोरोना को खत्म करने हेतु पूरी ऊर्जा के साथ हुए देश के 130 करोड़ नागरिकों की भलाई के लिए दिन-रात काम कर रही है.'

वायुसेना-रेलवे पहुंचा रही ऑक्सीजन

बता दें कि मोदी सरकार ने देश को इस महामारी से बाहर निकालने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. ऑक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए विदेशों से भी ऑक्सीजन टैंकर मंगवाए जा रहे हैं. इस काम में भारतीय वायुसेना को लगाया है. ऑक्सीजन को समय पर पूरे देश में सप्लाई पहुंचाने के लिए वायुसेना के जहाज और रेलवे की मदद ली जा रही है. इसके अलावा बेड्स की किल्लत को दूर करने के लिए आर्मी की सहायता ली जा रही है. आर्मी के जवान देश के कई हिस्सों में कोविड अस्पताल तैयार कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह राज्यों के राज्यपालों से कोविड पर की बातचीत

64,000 बेड के साथ 4 हजार कोविड केयर कोच तैयार

इसके अलावा रेलवे भी बेड्स की कमी दूर करने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहा है. रेल मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक 'रेलवे ने राज्यों द्वारा उपयोग के लिए लगभग 64,000 बेड के साथ लगभग 4000 कोविड केयर कोच बनाए हैं. रेल मंत्रालय ने कहा कि वर्तमान में 169 कोच विभिन्न राज्यों को सौंप दिए गए हैं.' रेलवे ने कहा कि इन कोचों का इस्तेमाल उन मरीजों के लिए किया जा सकता है जिनकी हालत बहुत गंभीर नहीं है. राज्य सरकार की मांग पर रेलवे कोविड केयर कोच शुरू कर रही है. 24 अप्रैल तक पश्चिमी रेलवे जोन के तहत महाराष्ट्र के नंदुरबर जिले में 21 कोविड केयर कोच शुरू किए गए हैं. इन कोविड केयर कोच में 47 मरीजों की भर्ती की गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Apr 2021, 08:47:56 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो