News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह राज्यों के राज्यपालों से कोविड पर की बातचीत

राजनाथ सिंह ने महामारी के खिलाफ प्रदेश स्तर पर किए जा रहे विभिन्न प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि मिलकर इस चुनौती का सामना किया जा सकता है. मुश्किल की इस घड़ी में हमें अपने स्तर पर योगदान देना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Apr 2021, 07:37:04 PM
Rajnath Singh

राजनाथ सिंह (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • राजनाथ सिंह ने देश के राज्यपालों से कोविड पर की चर्चा
  • राज्यपालों से कहा राज्य सरकारों को को अपने भरोसे में लें
  • महामारी से बचने के लिए पूर्व सैनिकों की भी सेवाएं ली जाएं

 

नयी दिल्ली:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने मंगलवार को देश के सभी राज्य राज्यपालों (All Governors of India) से बातचीत की. इस बातचीत के दौरान राजनाथ ने कोविड-19 (COVID19) की स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने राज्यपालों (Governs) से राज्य सरकारों (State Governments) को विश्वास (Faith) में लेने के लिए कहा है. राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaur Datttreya) से टेलीफोन (Teliphone) पर बातचीत कर कोविड-19 (COVID19) को लेकर राज्यों की स्थिति और वहां की सुविधाओं के बारे में बातचीत की.

राजनाथ सिंह ने राज्यपाल से कोरोना संक्रमण महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्यों के पूर्व सैनिकों को शामिल करने और सैन्य व्यवस्था का लाभ लेने का सुझाव दिया. राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक हैं और यहां कई प्रकार से सैनिक व्यवस्था भी उपलब्ध है. यह दौर महामारी का है. इसलिए, इस दौरान राज्य को अपने पूर्व सैनिकों की सेवाएं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सैनिक गेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस व अन्य मेडिकल सुविधाओं का भी लाभ लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंःसैन्य आधुनिकीकरण पर 130 बिलियन डॉलर खर्च करने की योजना - राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने महामारी के खिलाफ प्रदेश स्तर पर किए जा रहे विभिन्न प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि मिलकर इस चुनौती का सामना किया जा सकता है. मुश्किल की इस घड़ी में हमें अपने स्तर पर योगदान देना चाहिए. राज्यपाल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री द्वारा हिमाचल के प्रति व्यक्त उनकी चिंता पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ी जा रही है.

यह भी पढ़ेंःराजनाथ सिंह ने की तमिल भाषा की तारीफ, लेकिन इस बात के लिए मांगी माफी

उन्होंने कहा कि राज्य में पूर्व सैनिकों और सैन्य व्यवस्था के नेटवर्क इस दिशा में पहले से ही क्रियाशील है, जिसका लाभ और प्रभावी तरीके से लिया जाएगा ताकि इस लड़ाई में विजय हासिल की जा सके. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि उनके सुझावों पर कार्य योजना बनाकर महामारी के खिलाफ क्षेत्रीय स्तर पर पूर्व सैनिकों की अधिक से अधिक सेवाओं को लेकर मजबूती से काम किया जाएगा. उन्होंने केंद्रीय मंत्री की राज्य के प्रति संवेदनशीलता के लिए आभार व्यक्त किया.

First Published : 27 Apr 2021, 07:15:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.