News Nation Logo

चमोली में बादल फटने से मची तबाही, सीएम दिए राहत पहुंचाने के निर्देश

सीएम रावत ने ट्वीट कर लिखा- जिलाधिकारी ने चमोली के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन घायलों के इलाज, घर में जल्द से जल्द बेघर और आर्थिक सहायता से प्रभावितों को राहत प्रदान करें.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 04 May 2021, 10:24:13 PM
Chamoli

चमोली में बादल फटने से मची तबाही (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • चमोली में फटा बादल, आई बाढ़ में डूबे घर
  • मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कें टूट गई हैं
  • लोगों के घरों में पानी के साथ मलबा भी भर गया है

 

 

 

 

देहरादून :

उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने से भारी तबाही मची है. कई आवासीय मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए हैं. पहाड़ी से लैंडस्लाइड होने पर लोग पहले ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे. मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे तेज बारिश के दौरान बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर एक साथ बादल फटा, जिससे भारी मात्रा में मलबा लोगों के घरों से होते हुए मुख्य बाजार में पहुंचा. दरअसल, घाट बाजार के ठीक ऊपर बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में बादल फटने से भारी तबाही मची है.

यह भी पढे़ं : वैक्सीनेशन: बिना अपॉइंटमेंट पहुंचे युवाओं को लौटना पड़ रहा है वापस

चमोली जिले के घाट में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी चमोली को फोन कर प्रभावितों तक तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सीएम रावत ने ट्वीट कर लिखा- जिलाधिकारी ने चमोली के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन घायलों के इलाज, घर में जल्द से जल्द बेघर और आर्थिक सहायता से प्रभावितों को राहत प्रदान करें.

यह भी पढे़ं :2030 तक द्विपक्षीय व्यापार को दोगुने से अधिक करने का लक्ष्य : पीएम मोदी

मुख्य बाजार के समीप ही स्थानीय निवासी नंदा बल्लभ के नए भवन पर सीमेंट वर्क चल रहा था. मलबा आते ही मजदूर भाग गए, लेकिन नंदा बल्लभ मलबे में ही फंस गए, जिन्हें एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने आधे घंटे तक रेस्क्यू करने के बाद सुरक्षित निकाला.  

यह भी पढे़ं :असम में अगले आदेश तक बंदी का ऐलान, सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम
घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद एसडीआरएफ और पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई. दोनों ही टीमें लोगों के राहत और बचाव में लग गई हैं. स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारी चमोली को फोन किया. इसके बाद तुरंत लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 10:19:45 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो