logo-image

असम में अगले आदेश तक बंदी का ऐलान, सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश

असम में कोरोना का कहर जारी है. असम सरकार ने 5 मई की सुबह 5 बजे से अगले आदेश तक सभी जिलों के लिए संशोधित दिशा निर्देश जारी किए. सभी दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और कार्यालयों को दोपहर 2 बजे तक बंद कर दिया जाएगा.

Updated on: 04 May 2021, 07:20 PM

highlights

  • असम में अगले आदेश तक बंदी का ऐलान
  • सरकार ने जारी किया दिशा निर्देश
  • कोरोना के चलते 10वीं-12वीं बोर्ड के एग्जाम स्थगित

गुवाहाटी:

असम में कोरोना का कहर जारी है. असम सरकार ने 5 मई की सुबह 5 बजे से अगले आदेश तक सभी जिलों के लिए संशोधित दिशा निर्देश जारी किए. सभी दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और कार्यालयों को दोपहर 2 बजे तक बंद कर दिया जाएगा. दरअसल, यहां कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से असम शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को कोरोना वायरस की वजह से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे के मद्देनजर स्थगित किया गया है. दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को अग्रिम आदेश तक स्थगित किया गया है. सूबे में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाएं 11 मई से शुरू होने वाली थी.

यह भी पढ़ें : Corona virus : शिकायत से घिरी रहने वाली खाकी अब दिल में बना रही जगह

राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अपने आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ विचार विमर्श के बाद परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा.आधिकारिक नोटिस के मुताबिक असम में कोरोना (COVID-19) की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए 11 मई 2021 से होने वाले 10वीं के एग्जाम और 12 मई से प्रस्तावित 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित करने का फैसला किया गया है.

बता दें कि बोर्ड पहले ही 4-5 मार्च 2021 को प्रौक्टिकल परीक्षाएं करा चुका है. 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 7 जुलाई को जारी किया जाना था. जबकि हायर सेकंडरी का रिजल्ट 30 जुलाई को जारी किया जाना था. असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( HSLC ) परीक्षा और हायर सेकंडरी (HS) परीक्षा 2021 का आयोजन 11 मई से किया जाना था. लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से 10वीं और 12वीं के छात्र लगातार सरकार से परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे. उम्मीदवारों ने सरकार से परीक्षा रद्द या स्थगित करने का अनुरोध किया था. अब अब सरकार द्वारा परीक्षा स्थगित करने के फैसले से 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों को बहुत बड़ी राहत मिली है.