News Nation Logo

महामारी से मर रहे लोग, पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत कह रहे- कोरोना को भी जीने का अधिकार

कोरोना की रफ्तार की वजह देश में राजनीतिक बयानबाजी भी चरम पर है. भारत में कोरोना से मचे इस हाहाकार के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बेहद अजीबोगरीब बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 May 2021, 10:39:33 AM
Trivendra Singh Rawat

वायरस से मर रहे लोग, त्रिवेंद्र रावत बोले- कोरोना को भी जीने का अधिकार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • त्रिवेंद्र रावत का अजीबोगरीब बयान
  • कोरोना वायरस को बताया प्राणी
  • बोले- उसे भी है जीने का अधिकार

देहरादून:

कोरोना वायरस महामारी के भारत आज कल बुरी तरह से त्रस्त है. जहां मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है, जिससे पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था को बिगाड़ कर रख दिया है. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या इतनी है कि श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए लाइनें लगी हैं. सरकार केंद्र की हो या राज्यों की, हालातों पर काबू पाने में अभी तक नाकाम नजर आ रही हैं. अस्पतालों में अवस्था फैली है तो मरीज बिना ऑक्सीजन और दवा के दम तोड़ रहे हैं. कोरोना की रफ्तार की वजह देश में राजनीतिक बयानबाजी भी चरम पर है. भारत में कोरोना से मचे इस हाहाकार के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बेहद अजीबोगरीब बयान दिया है.

यह भी पढ़ें : Corona Live Updates : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के आसपास कोविड का नया वैरियंट फैलने की आशंका

दरअसल, उत्तराखंड के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस को एक जीव बताते हुए कहा है कि उसको भी जीने का अधिकार है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, 'दार्शनिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो कोरोना वायरस भी एक प्राणी है. हम भी एक प्राणी हैं. हम अपने आप को ज्यादा बुद्धिमान समझते हैं. हम समझते हैं कि हम ही सबसे ज्यादा बुद्धिमान हैं. लेकिन वो प्राणी भी जीना चाहता है. उसको भी जीने का अधिकार है. हम उसके पीछे लगे हुए हैं और वह बचने के लिए अपना रूप बदल रहा है. कोरोना अब बहुरूपिया हो गया है.' हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मनुष्य को सुरक्षित रहने के लिए वायरस से आगे निकलने की जरूरत है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

अब त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर त्रिवेंद्र सिंह रावत को ट्रोल किया जा रहा है. लोग उन्हें जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं. उनके बयान पर राजनीतिक बवाल भी मचने लगा है. कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने ट्वीट कर कहा, 'ऐसे लोगों के बयानों से यह आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि हमारा देश आज दुनिया में सबसे ज्यादा मानवीय त्रासदी झेल रहा है.'

वहीं राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा, 'कोरोना एक प्राणी है- पूर्व CM एवं BJP नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत, फिर तो इसका आधार कार्ड/राशन कार्ड भी होगा?'

यह भी पढ़ें : 

पूर्व AAP विधायक जरनैल सिंह का कोरोना से निधन, CM अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख 

अब हरदीप पुरी और शशि थरूर में वैक्सीन नीति पर चले शाब्दिक बाण

बद्रीनाथ धाम पर कोरोना का साया, कपाट खुलने से पहले यात्रा पर गए 5 जैनी श्रद्धालु संक्रमित

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 10:39:33 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.