News Nation Logo

Video: उफनते नाले को पार करते वक्त तेज बहाव में बहे कांग्रेस विधायक, ऐसे बची जान

उफनते नाले को रस्सी के सहारे पार करते वक्त धारचूला से कांग्रेस के विधायक हरीश धामी का पैर फिसल गया और इससे उनका संतुलन बिगड़ गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Jul 2020, 09:41:14 AM
Congress MLA Harish Dhami

Video: उफनते नाले में बहे कांग्रेस विधायक, ऐसे बची जान (Photo Credit: ANI)

पिथौरागढ़:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथौरागढ़ जिले में कांग्रेस विधायक एक नाले में बाढ़ के पानी में बहने से बाल-बाल बच गए. उफनते नाले को रस्सी के सहारे पार करते वक्त धारचूला (Dharchula) से कांग्रेस के विधायक हरीश धामी का पैर फिसल गया और इससे उनका संतुलन बिगड़ गया. जिसके बाद ऊपर से तेजी गति से आ रहे पानी के बहाव में वह बहने लगे. पहाड़ों से आ रहे मलबे के बहाव में विधायक करीब 10 मीटर तक बहते चले गए. उनके साथ आ रहे कार्यकर्ताओं ने किसी तरह से उन्हें पकड़ा और पानी से बचाकर बाहर ले आए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई हिस्सों में चमक गरज के साथ बारिश की संभावना

धारचूला से कांग्रेस के विधायक हरीश धामी गुरुवार को पिथौरागढ़ के मोरी गांव में आपदा पीड़ित लोगों की समस्या को सुनने पहुंचे थे. कार्यकर्ताओं के साथ लौटते वक्त विधायक के साथ हादसा हो गया. रस्सी को पकड़कर नाले को पार कर रहे विधायक का पैर फिसलने से संतुलन बिगड़ गया और वह पानी में बहने लगे. तभी उनके साथ आए पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें बचाया. बोल्डरों की चपेट में आने से विधायक को कई जगहें चोटें भी आई हैं.

यह भी पढ़ें: काशी से VHP कार्यकर्ता गंगाजल के साथ महापुरुषों की जन्मभूमि की मिट्टी लेकर अयोध्या रवाना

ज्ञात हो कि पिथौरागढ़ के लोगों को आपदा का सामना करना पड़ रहा है. लगातार हो रही बारिश के बीच पिछले दो हफ्तों में दो जगहों पर बादल फटने की घटनाएं घटित हो चुकी है. 29 जुलाई को हुई भारी बारिश ने भयानक रूप ले लिया था. मोरी गांव और उसके आसपास के क्षेत्र में लोग इस आपका से बुरी तरह से प्रभावित हुए. जबकि 27 जुलाई को झूलागांव में बादल फटने से 5-6 मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए. जिसमें दो लोग मलबे में दब गए थे. इससे पहले 19 जुलाई को बंगापानी सबडिवीजन में बादल फटने से तबाही हुई थी. टांगा गांव में मलबे के ढेर 5 लोगों के शव बरामद हुए थे. भारी बारिश के दौरान टांगा में बादल फटने से 11 लोग लापता हो गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Jul 2020, 09:41:14 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.