logo-image

दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई हिस्सों में चमक गरज के साथ बारिश की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर के कुछ हिस्सों और समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 2 घंटे में बारिश होने की संभावना है.

Updated on: 31 Jul 2020, 08:08 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर के कुछ हिस्सों और समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 2 घंटे में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि आंधी तूफान और चमक गरज के साथ हल्की और मध्यम की बारिश के आसार हैं. विभाग ने अनुमान जताया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर चमक-गरज के साथ बारिश हो सकती है. कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ पानी बरस सकता है.

यह भी पढ़ें: भारत ने खोली पाकिस्तान की पोल, आतंकवाद के समर्थन से ध्यान भटकाने के लिए रच रहा ये साजिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 घंटे में दिल्ली-एनसीआर के फरीदाबाद और नोएडा के अलावा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा, बागपत, कासगंज, नरौरा, चंदौसी, संभल, सहसवान, बदायूं, चांदपुर, अमरोहा और मुरादाबाद में बारिश हो सकती है. इन इलाकों में बादल छाए हुए हैं. तापमान में नमी होने के कारण लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

यह भी पढ़ें: Unlock 3: एक हफ्ते के ट्रायल पर सड़क फेरीवालों को भी मिली काम करने की मंजूरी

इससे पहले मौसम विभाग (आईएमडी) ने बीते बुधवार और गुरुवार दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग ने कहा था कि शहर में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम ब्यूरो ने चेतावनी दी थी कि भारी बारिश से सड़कों पर पानी भरने, निचले इलाकों में जलभराव जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसके कारण पानी और बिजली जैसी सेवाओं में व्यवधान आ सकता है और यातायात भी बाधित हो सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई को कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश होने की उम्मीद थी.