News Nation Logo
Banner

AAP नेता कर्नल अजय कोठियाल ने संतोषानंद से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने सोमवार 25 अक्टूबर को हरिद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने अवधूत मंडल आश्रम पहुंचकर श्री श्री 1008 पूज्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री संतोषानंद महाराज से मुलाकात की.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Oct 2021, 11:20:18 PM
Ajay Kothiyal

Ajay Kothiyal (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) सोमवार 25 अक्टूबर को हरिद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने अवधूत मंडल आश्रम पहुंचकर श्री श्री 1008 पूज्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री संतोषानंद देव जी महाराज और अवधूत मंडल पीठाधीश्वर और महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी जी से मुलाकात करते हुए उनका आशिर्वाद लिया. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल ने संतोषानंद महाराज को स्वरुप खुखरी समेत केदारनाथ में आई आपदा के दौरान बोल्डर से बना एक शिवलिंग और एक टूटे मकान के सरिए से बना एक छोटा त्रिशूल दिया. कर्नल ने खुखरी भेंट करते हुए उन्होंने कहा कि, ये हथियार गढवाल, कुंमाऊ और गोरखा सैनिकों की वीरता की निशानी है, जिसे फौज में तीनों ही रेजीमेंट इस्तेमाल करती हैं.

यह भी पढ़ें: J&K में CRPF जवानों से बोले अमित शाह- बिना खूब-खराबे के कश्मीर में विकास युग की शुरुआत

आपको बता दें कि इस दौरान कर्नल कोठियाल ने तीनों ही रेजीमेंट्स की वीरता के बारे में महामंलेश्वर को बताया कि, कैसे फौज में रहते हुए तीनों ही रेजीमेंट्स के जवान अपने हथियार से जहां एक ओर दुश्मन का सामना डट कर करते हैं ,तो वहीं ये हथियार बुराई से लडने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा कि, इस खुखरी में एक निशान बना होता है, जिसे लोग गाय का खुर भी कहते हैं, कई लोग उसे शिव का त्रिशूल समझते हैं, जो गौ रक्षा समेत अंधकार में छुपे पापों को नष्ट करने का एक प्रतीक है.

यह भी पढ़ें: गुजरात ATS ने BSF जवान को गिरफ्तार किया, पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी

इसके बाद कर्नल कोठियाल ने महंत श्री महेश्वर दास जी, महंत श्री रघुमुनि जी और मंहत श्री अद्वेतानंद जी महाराज से मुलाकात करते हुए उत्तराखंड नवनिर्माण और आध्यात्मिक राजधानी के संकल्प को पूरा करने के लिए उनका आशिर्वाद लिया. कर्नल कोठियाल ने इस दौरान संतों से आशिर्वाद लेते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि आप पार्टी की सरकार प्रदेश में बनते ही आंदोलनकारियों के सपनों को पूरा किया जाएगा.  

 

First Published : 25 Oct 2021, 11:20:18 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.