News Nation Logo

J&K में CRPF जवानों से बोले अमित शाह- बिना खूब-खराबे के कश्मीर में विकास युग की शुरुआत

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा किए जा रहे टारगेट किलिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. दौरे के अंतिम दिन अमित शाह ने सोमवार 25 अक्टूबर को पुलवामा जिले के CRPF कैंपस लेथपुरा में CRPF जवानों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Oct 2021, 09:47:02 PM
Amit Shah

Amit Shah (Photo Credit: @BJP4India)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों द्वारा किए जा रहे टारगेट किलिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. दौरे के अंतिम दिन गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार 25 अक्टूबर को पुलवामा जिले के CRPF कैंपस लेथपुरा में  CRPF जवानों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का ये कार्यक्रम मेरे तीन दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे का अंतिम कार्यक्रम है. आगे उन्होंने कहा कि मैं नि:संकोच कह सकता हूं कि सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी कार्यक्रम आज का, अभी का है. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर में मौजूद हैं अमित शाह तभी आतंकियों ने पुलवामा में कर दिया हमला

गृह मंत्री ने CRPF जवानों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मैं मानता हूं कि आप लोग -43 डिग्री टेंपरेचर से +43 डिग्री टेंपरेचर में 24 घंटे देश की सुरक्षा के लिए अलग-अलग मुस्तैद हैं इसीलिए देश चैन की नींद सो सकता है. इसके बाद उन्होंने कहा कि साल 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश तेजी से विकास के रास्ते पर चल रहा है. उन्होंने कहा कि हम सभी का भरोसा है कि कुछ ही समय में दुनिया के सभी अर्थतंत्र में भारत का स्थान मजबूत से मजबूत जगह पर होगा.

उन्होंने आगे कहा कि आज मैं यहां आया हूं जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हमारी आजादी का 75वां वर्ष चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अलग प्रकार से आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का फैसला किया है.  गृह मंत्री ने आगे कहा कि भारत के सभी लक्ष्यों की पूर्ति तभी हो सकती है जब हम देश को गलत दृष्टि से देखने वालों से सुरक्षित कर दें और वो कार्य आप लोगों को करना है, हम सभी को करना है.

यह भी पढ़ें: गुजरात ATS ने BSF जवान को गिरफ्तार किया, पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी

गृह मंत्री ने अनुच्छेद 370 और 35ए के बारे में कहा कि जब अनुच्छेद 370 और 35A हटाया गया तब ढेर सारी अटकलें हिंसा की लगाई जाती थी. उन्होंने कहा कि लेकिन आप सभी की मुस्तैदी के कारण कहीं पर किसी को एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी ये हम सभी के लिए बहुत बड़ा विषय है.

गृह मंत्री ने CRPF जवानों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देश हित में कश्मीर के लिए इतना बड़ा फैसला लेने के बाद भी जिस मुस्तैदी के साथ आप लोगों ने यहां मोर्चा संभाला, बिना रक्तपात के कश्मीर के अंदर विकास के नए युग की शुरुआत हुई है. उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है, आतंकवाद को हम सहन ही नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता के खिलाफ है और जो लोग इस गतिविधि में लिप्त हैं, वो जघन्य अपराध कर रहे हैं. आतंकवाद से लोगों को बचाना हमारी प्राथमिकता है. 

First Published : 25 Oct 2021, 09:34:32 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.