News Nation Logo

फ्री बिजली के लिए 7 दिन में 1,39,000 रजिस्ट्रेशन, AAP के चुनावी वादे का असर!

दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections)में भी पूरे दलबल के साथ उतरने का एलान किया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Jul 2021, 07:29:48 PM
AAP

AAP (Photo Credit: news nation)

highlights

  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी
  • आम आदमी पार्टी ने किया उत्तराखंड में फ्री बिजली देने का वादा

नई दिल्ली:

दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly elections) में भी पूरे दलबल के साथ उतरने का एलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने उत्तराखंड में सरकार बनने पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज पर फ्री बिजली (free electricity)देने की घोषणा की है. CM केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने पर उत्तराखंडवासियों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी. यही नहीं आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में फ्री बिजली चाहने वालों का रजिस्ट्रेशन भी कर रही है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने ओलंपिक भारतीय योद्धाओं से कहा- विजयी भवः, विजयी भवः, जानें 10 बड़ी बातें

7 दिनों के भीतर 1, 39, 000 लोगों ने पंजीकरण कराया

आम आदमी पार्टी के अनुसार पिछले सात दिनों के भीतर 1, 39, 000 लोगों ने उत्तराखंड में फ्री बिजली के लिए पंजीकरण कराया है. आप ने इन रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को एक गारंटी कार्ड सौंपा है. इसके साथ ही टीम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. पार्टी कार्यकर्ता यहां युद्ध स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. AAP का कहना है कि अगले कुछ दिनों में काफी लोग पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. आपको बतादें कि फ्री बिजली अभियान के साथ AAP उत्तराखंड के दूर दराज के इलाके भी कवर करना चाहती है. इस अभियान के तहत पार्टी के दस हजार कार्यकर्ता घर- घर जाकर आप सरकार के फायदे बताएंगे और उनको फ्री बिजली अभियान से जोड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में नाम किया स्वर्ण पदक, खेल मंत्री ने दी बधाई

सभी पुराने बिल माफ कर नए सिरे से शुरुआत 

उत्तराखंड में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. यही कारण है कि सभी प्रमुख पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हैं. इधर, आम आदमी पार्टी (आप) ने भी घोषणा की है कि यदि उत्तराखंड में उनकी सरकार बनती है तो प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा, "हमारी सरकार सभी पुराने बिल माफ कर नए सिरे से शुरुआत करेगी. 24 घंटे बिजली देगी. उत्तराखंड के लोग भी चाहते हैं कि दिल्ली की तरह अब उत्तराखंड में भी विकास हो." उन्होंने कहा, "मैं जो कहता हूं, वह चुनावी जुमला नहीं होता, यह केजरीवाल की गारंटी है।" उत्तराखंड के बिजली मंत्री ने 100 यूनिट बिजली फ्री और 100 से 200 यूनिट बिजली हाफ रेट पर देने का ऐलान किया था. केजरीवाल ने कहा कि यह ऐलान भी जुमला निकला। उत्तराखंड के सामने दो मॉडल हैं- पहला, जिसमें सरकारें घाटे में चलती हैं व भ्रष्टाचार होता है और दूसरा, नफे में सरकार है, शानदार स्कूल और अस्पताल बन रहे हैं.

First Published : 25 Jul 2021, 06:49:27 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.