News Nation Logo
Banner

प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में नाम किया स्वर्ण पदक, खेल मंत्री ने दी बधाई

विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत के हाथों बड़ी सफलता लगी है. भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित की जा रही इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण पदक अपने नाम किया है.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2021, 01:18:51 PM
Priya Malik

प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में नाम किया स्वर्ण पदक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मीराबाई के बाद प्रिया ने दिखाया दम
  • निडानी स्पोर्ट्स स्कूल से हासिल की ट्रेनिंग
  • कोच अंशु ने दिया प्रिया का साथ

 

नई दिल्ली:  

विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत के हाथों बड़ी सफलता लगी है. भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित की जा रही इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. प्रिया 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. प्रिया मलिक ने साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में स्वर्ण जीता था.

यह भी पढ़ें : सत्ता-संगठन में बदलाव का फार्मूला तैयार, अब सोनिया गांधी तय करेंगी राजस्थान का भविष्य

मीरबाई चानू ने शनिवार को ही टोक्यो ओलिंपिक-2020 में देश को रजत पदक दिलाया था और इतिहास रचा था. प्रिया मलिक की सफलता ने भी देश को गर्व करने का मौका दिया है. प्रिया की इस सफलता पर ट्विटर पर उनको बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा है. प्रिया चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की खिलाड़ी है.

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics: सानिया मिर्जा-अंकिता रैना डबल्स के पहले दौर में हुए बाहर

प्रिया मलिक (Priya Malik) की कामयाबी में उनके कोच अंशु मलिक (Anshu Malik) का काफी बड़ा रोल रहा है. प्रिया ने साल 2020 में हुए नेशनल स्कूल गेम्स में गोल्ड जीता था. इसके अलावा पिछले साल पटना में हुई राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीता. उनका सपना है कि वो एक दिन ओलंपिक (Olympics) में भारत को रिप्रजेंट करें. प्रिया मलिक (Priya Malik) हरियाणा (Haryana) के जींद जिले की निवाली हैं. उन्होंने चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी (CBSM Sports School Nidani) की स्टूडेंट हैं. प्रिया के पिता जयभगवान निडानी इंडियन आर्मी से रिटायर हो चुके हैं.

प्रिया की उस उपलब्धि पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा, महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.

First Published : 25 Jul 2021, 12:46:18 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.