News Nation Logo
Banner

Tokyo Olympics: सानिया मिर्जा-अंकिता रैना डबल्स के पहले दौर में हुए बाहर

भारत की धुरंधर महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार अंकिता रैना के साथ टोक्यो ओलंपिक महिला युगल मुकाबलों के पहले राउंड में हार गई हैं.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2021, 12:22:44 PM
Sania Mirza Ankita Raina

सानिया मिर्जा-अंकिता रैना डबल्स के पहले दौर में हुए बाहर (Photo Credit: @TokyoOlympics)

टोक्यो:  

भारत की धुरंधर महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार अंकिता रैना के साथ टोक्यो ओलंपिक महिला युगल मुकाबलों के पहले राउंड में हार गई हैं. सानिया और अंकिता को रविवार को यहां एरियाके टेनिस कोर्ट-11 पर खेले गए अपने पहले दौर के मुकाबले में यूक्रेन की लिडमाल्या किचेनोक और नादिया किचेनोक के हाथों हार मिली. एक घंटे 33 मिनट तक चले मुकाबले में सानिया और अंकिता को 6-0, 7-6, 10-8 से हार मिली. भारतीय जोड़ी ने पहला सेट 21 मिनट में 6-0 से जीत लिया था, जिससे बहनों को ब्रेक-इन की कोई गुंजाइश नहीं थी. दूसरे सेट में सानिया और अंकिता 5-3 से आगे चल रही थीं, इससे पहले कि स्क्रिप्ट में ट्विस्ट आए यूक्रेनियन जोड़ी ने सानिया की सर्विस को तोड़कर वापसी की और सेट को टाई-ब्रेक पर ले गइ. इसे उन्होंने प्रभावशाली ढंग से 7-0 से जीत लिया, जिससे तीसरा सेट निर्णायक हो गया.

सुपर टाई-ब्रेकर में, सानिया और अंकिता सनसनीखेज रूप से लड़खड़ाती दिख रही थीं. यगही कारण है कि भारतीय जोड़ी 0-8 से नीचे चली गईं. लेकिन भारतीय जोड़ी ने वापसी की और स्कोर को 8-8 से बराबर कर कर लिया. किचेनोक बहनों ने हालांकि अंतिम दो निर्णायक अंक हासिल कर सुपर टाई-ब्रेकर को 10-8 से अपने नाम किया और इसी के साथ मैच भी जीत लिया.

सानिया और अंकिता के समय से पहले बाहर होने के बाद अब सुमित नागल के रूप में टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र टेनिस उम्मीद बची हुई है. पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को हराकर नागल दूसरे दौर में आरओसी के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे.

बता दें कि बैडमिंटन में भारत की 2016 रियो खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने अपने महिला एकल के पहले दौर के मैच में इजरायल की केन्सिया पोलिकारपोवा को 21-7 21-10 से हराया. सिंधु ने आसानी से आत्मविश्वास से जीत हासिल की और देने वाली को पदक की उम्मीद दी. इससे पहले, टोक्यो ओलंपिक 2020 के तीसरे दिन में भारतीय निशानेबाजों मनु भाकर (रैंक 12) और यशस्विनी सिंह देसवाल (रैंक 13) ने निराश किया क्योंकि वे महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. पुरुष वर्ग में दिव्यांश सिंह पंवार भी 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भाग लेंगे. 

 

 

First Published : 25 Jul 2021, 11:00:19 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.