News Nation Logo

6 साल की बच्ची से 65 वर्षीय बुजुर्ग ने किया रेप, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

उत्तराखंड के टिहरी जिले के एक गांव में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग ने छह साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. पीड़िता की मां की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Jul 2020, 11:54:30 AM
rape

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

टिहरी:

उत्तराखंड के टिहरी जिले के एक गांव में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग ने छह साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. पीड़िता की मां की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पीड़िता का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो और एससी-एसटी कानून के तहत मामला पंजीकृत किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को अनुसूचित जाति की छह वर्षीय बालिका अपने घर में अकेली थी जिसका फायदा उठाकर गांव के 65 साल के एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उससे बलात्कार किया. दोपहर को जब खेतों से काम करने के बाद पीड़िता की मां घर पहुंची तो उसने आपबीती सुनाई जिसके बाद उसने रविवार को पुलिस को जानकारी दी. थानाध्यक्ष प्रदीप रावत ने बताया कि आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. 

यह भी पढ़ें- क्या होता है टाइम कैप्सूल? जानिए इंदिरा से लेकर PM मोदी की उपलब्धियां क्यों हैं दफन

बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी

वहीं छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पांच साल की एक बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई. नाबालिग आरोपी रिश्ते में उसका भाई है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि इस वारदात को 24 जुलाई को उस समय अंजाम दिया गया, जब बगीचा पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले अपने गांव के पास के जंगल में बच्ची आरोपी के साथ पशु चराने गई थी. उन्होंने कहा कि लड़की जब घर नहीं लौटी, तब परिजनों ने उसकी तलाश की. लड़की के नहीं मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़ें- Good News: कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में इजाफा, 9 लाख से ज्यादा लोग ठीक

शव झरने में फेंक दिया

अधिकारी ने कहा कि आरोपी लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची का बलात्कार किया और फिर पत्थर से उसका सिर कुचल कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उसने लड़की का शव झरने में फेंक दिया और घर वापस आ गया. उन्होंने बताया कि लड़की का शव बरामद कर लिया गया है और आरोपी को हिरासत में लिया गया. अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की संबद्ध धाराओं यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Jul 2020, 11:50:16 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.