News Nation Logo
Banner

लखनऊ में सपा MLC के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के दौरान चली गोली, युवक की मौत

शाहजहांपुर से सपा एमएलसी अमित यादव के लखनऊ स्थित फ्लैट में देर रात गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई. हजरतगंज के लाप्लास अपार्टमेंट में अमित यादव की बर्थडे पार्टी में चल रही थी और इसी दौरान उनके राकेश रावत को गोली लगी, जिससे उसकी मौत हो गई.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Nov 2020, 11:46:44 AM
Murder in Lucknow

सपा MLC के फ्लैट में बर्थडे पार्टी के दौरान चली गोली, युवक की मौत (Photo Credit: @ANI)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के लाप्‍लास स्थित समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्‍य अमित यादव के सरकारी आवास में जन्‍मदिन की एक पार्टी में गोली चलने से शनिवार देर रात राकेश रावत नामक एक व्‍यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस उपायुक्‍त (सेंट्रल) सोमेन वर्मा ने बताया कि घटना के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके बाद आवश्‍यक कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें : नगरोटा मुठभेड़ के बाद भारत सख्‍त, पाक उच्‍चायोग के अधिकारी को किया तलब

सोमेन वर्मा ने बताया कि हिरासत में लिए गये आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के अनुसार शाहजहांपुर से सपा विधान पार्षद अमित यादव के लाप्‍लास स्थित सरकारी आवास संख्‍या 201 में गाजीपुर थाना क्षेत्र के इस्‍माइलगंज निवासी विनय यादव के जन्‍मदिन की पार्टी आयोजित की गई थी. उन्होंने बताया कि इसी पार्टी में बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के कजियाना निवासी राकेश रावत भी शामिल हुआ, जिसे पिस्‍टल की छीनाझपटी के दौरान गोली लग गई. राकेश को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें : ओवैसी का मोदी सरकार और संघ पर निशाना, बोले- मुस्लिमों को नहीं देना चाहते ताकत

पुलिस के अनुसार जिस समय पार्टी चल रही थी उस समय आवास में राकेश के अलावा विनय यादव, लखनऊ के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के राजीव नगर निवासी ज्ञानेंद्र कुमार, इंदिरा नगर क्षेत्र के ही सर्वोदयनगर निवासी आफ़ताब आलम और शाहजहांपुर जिले के कैलिया निवासी पंकज सिंह मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि पंकज सिंह इस आवास में पिछले पांच वर्ष से रह रहा था. लाप्‍लास के सरकारी आवास में विधायक, अधिकारी एवं पत्रकारों के अलावा और भी कई महत्‍वपूर्ण लोग रहते हैं.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 564 मौतें, 46232 नए केस

पुलिस के अनुसार पंकज सिंह ने ही रात में करीब दो बजे 112 नंबर पर फोन कर बताया कि वह ट्रामा सेंटर से बोल रहा है. उसने बताया कि राकेश रावत को गोली लगी है, वह बंदूक किसी और को दिखा रहे थे, लेकिन खुद पर चल गई और वह घायल हैं. उन्होंने बताया कि करीब पांच मिनट बाद पंकज ने पुन: फोन कर बताया कि हंसी मजाक में विनय के हाथ में मौजूद राईफल से फ़ायरिंग हो गई और राकेश को गोली लग गई. राकेश काे ट्रॉमा सेंटर लाया गया है. इसके बाद उसने कई तरह के बयान दिए.

 

First Published : 21 Nov 2020, 11:46:44 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो