News Nation Logo
Banner

नगरोटा मुठभेड़ के बाद भारत सख्‍त, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को किया तलब

Nagrota terror attack: जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एक मुठभेड़ में मार गिराया था. ये आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़ी आतंकी वारदात को अंजान देने की फिराक में थे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Nov 2020, 01:04:41 PM
Nagrota

नगरोटा मुठभेड़ के बाद भारत सख्‍त, पाक उच्‍चायोग के अधिकारी को किया तलब (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नगरोटा मुठभेड़ मामले को लेकर भारत सख्त नजर आ रहा है. आंतकियों के पास से मिली चीजों से उनके पाकिस्तानी होने के सबूत के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया है. मारे गए सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाकर हालात के बारे में जानकारी ली. 

आतंकी साजिश नाकाम होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के मारे जाने और भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि बड़ी तबाही मचाने की उनकी कोशिशों को फिर से विफल कर दिया गया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म प्रदर्शित किया है. 

यह भी पढ़ेंः नगरोटा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मसूद अजहर के भाई के संपर्क में थे

आईजी मुकेश कुमार के मुताबिक मूवमेंट के बारे में खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में रुकावट डालने की योजना बना रहे थे. चैकिंग के दौरान सुबह 5 बजे के आसपास आतंकियों को ले जा रहे ट्रक को जब रोका गया तो पूछताछ करने पर ड्राइवर हड़बड़ा गया और कूदकर भागने लगा. इसी दौरान ट्रक के अंदर से गोलियां चलने लगी. सुरक्षा बलों ने ट्रक में सवार चारों आतंकियों को ढेर कर दिया. 

First Published : 21 Nov 2020, 11:37:46 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो