News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

इंजीनियर से IPS और अब यूपी के DGP...जानिए कौन हैं IPS मुकुल गोयल?

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल को बनाया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 30 Jun 2021, 11:41:29 PM
Untitled

mukul goel ips (Photo Credit: ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश  के नए डीजीपी 1987 बैच के आइपीएस मुकुल गोयल होंगे
  • मुकुल गोयल ने लखनऊ में CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की
  • मुकुल गोयल अभी सीमा सुरक्षा बल में एडीजी के पद पर चंडीगढ़ में तैनात हैं

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल को बनाया गया है. बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन नामों में से मुकुल गोयल को चुन लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी है. मुकुल गोयल और ADG L O के साथ कई जिलों में sp और SSP भी रह चुके हैं, अभी केंद्रीय प्रति नियुक्ति पर हैं. गोयल अब डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की जगह लेंगे जो आज बुधवार को रिटायर हो रहे हैं. आपको बता दें कि मुकुल गोयल अभी सीमा सुरक्षा बल में एडीजी के पद पर चंडीगढ़ में तैनात हैं. गोयल फरवरी 2024 में रिटायर होंगे. उनके पास काम करने के लिए अभी करीब ढाई साल का कार्यकाल है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में 8.50 रुपये लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम भी बढ़े


कौन हैं मुकुल गोयल?

मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, जिसके बाद एमबीए किया. पुलिस डिपार्टमेंट में अपने अब तक के कार्यकाल में मुकुल गोयल दर्जन भर से ज्यादा जिलों में काम कर चुके हैं. 

इन जिलों में रही तैनाती

मुकुल गोयल मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने एसपी आजमगढ़ की भी जिम्मेदारी संभाली. वह कानपुर, ,आगरा और बरेली रेंज के डीआईजी भी रहे. मुकुल बरेली जोन के पुलिस महानिरीक्षक के पद पर  भी रहे. 

यह भी पढ़ें : पत्‍नी से अवैध संबंध का शक, ड्राइवर ने खलासी का काट दिया प्राइवेट पार्ट

यूपी के एडीजी लॉं एंड ऑर्डर भी रहे

मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर रहे. इसके साथ वह आईटीबीपी, बीएसएफ में भी बड़े पदों पर रह चुके हैं. रेलवे, सीबीसीआईडी में भी उन्होंने प्रतिष्ठित पदों पर काम किया.  दिल्ली में मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में अगले डीजीपी को लेकर तीन अधिकारियों का पैनल तय कर दिया था. नए डीजीपी की रेस में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात आईपीएस मुकुल गोयल सबसे आगे थे. गोयल केंद्र में बीएसएफ में एडीजी हैं. इनके अलावा इसी बैच के आईपीएस तथा वर्तमान में डीजी ईओडब्ल्यू डा. आरपी सिंह का भी नाम शामिल था. दोनों अफसरों ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी.

First Published : 30 Jun 2021, 10:09:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mukul Goel Ips

वीडियो