News Nation Logo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे से संतों में खुशी की लहर

CM योगी का अयोध्या दौरा मुख्यत कोरोना में चल रहे स्वास्थ्य सेवा के निरीक्षण के लिए था. योगी ने यहां दशरथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और छात्रों से बात करके भी व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 25 Jul 2021, 06:14:11 PM
CM Yogi Adityanath visit to Ayodhya

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या का दौरा किया
  • अयोध्या दौरा मुख्यत कोरोना में चल रहे स्वास्थ्य सेवा के निरीक्षण के लिए था
  • मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना जब अयोध्या के संत को मिली तो वे बेहद खुश

अयोध्या:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को अयोध्या(Ayodhya) का दौरा किया जहां उन्होंने अयोध्या के संतो से मुलाकात की. मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना जब अयोध्या के संत को मिली तो वे बेहद खुश हुए. CM योगी का अयोध्या दौरा मुख्यत कोरोना(Corona Virus) में चल रहे स्वास्थ्य सेवा के निरीक्षण के लिए था. योगी ने यहां दशरथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और छात्रों से बात करके भी व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इसी दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या वैश्विक स्तर पर विकसित हो रही है. यहां केवल एजुकेशन ही नही स्वास्थ्य व पर्यटन सभी क्षेत्रों में विकास की आवश्यकता है, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर काम कर रही है.

यह भी पढ़ेः सीएम योगी बनेंगे विधायक!, इस विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

वही अयोध्या में सीएम योगी ने राम विलास वेदांती, राजकुमार दास समेत कई संतों से मुलाकात की. सीएम से मुलाकात के बाद राम विलास वेदांती ने कहा कि मैं चाहता हूँ  कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ें. अगर वो अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा को न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश मे फायदा होगा. और इससे अयोध्या के विकास में चार चांद लगेगा.

यह भी पढ़ेः योगी सरकार का बड़ा एलान, यूपी में इन 11 राज्यों से आने वालों पर लागू हुए नए नियम

प्रदेश के मुख्यमंत्री चार घंटे से भी ज्यादा समय आज अयोध्या में बिताया. इस दौरान मुख्यमंत्री रामलला व हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करने गये. यहां पर पूजा करने के बाद वह महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात किया. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अयोध्या में की गई तैयारियों की समीक्षा भी की. इसके बाद वे सीध श्रीरामजन्मभूमि परिसर गये और फिर रामलला का दर्शन कर राममंदिर की नींव निर्माण को भी देखा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  यात्री निवास पर्यटन विभाग पहुंचे, यहां कुछ देर तक विश्राम करने के बाद वे अधिकारियों से विकास योजनाओं के बारे में जानकारी लिया l इसके बाद सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गये.

First Published : 25 Jul 2021, 06:14:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.