logo-image

विकास दुबे की मां बोलीं- बेटा हर साल जाता था महाकाल मंदिर, आज भोले बाबा ने ही...

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर और कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या के मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के अंदर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 09 Jul 2020, 02:55 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर और कानपुर (kanpur) में 8 पुलिस जवानों की हत्या के मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के अंदर से गिरफ्तार कर लिया गया है. कानपुर एनकाउंटर के बाद से विकास दुबे (Vikas Dubey) फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए 40 हाथों की पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीमें लगी हुईं थी. वह लगातार चकमा दे रहा था, लेकिन आज सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से दुबे को दबोच लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को नहीं था कोई खौफ, मंदिर में खींचे जा रहे थे फोटो, सहज तरीके से टहल रहा था गैंगस्टर

विकास दुबे को उज्जैन से लखनऊ लाने के लिए यूपी एसटीएफ की टीम कमांडो दस्ते के साथ मध्य प्रदेश रवाना हो चुकी है. विकास के पकड़े जाने के बाद उसकी मां सरला देवी का भी बयान सामने आया है. यह पूछे जाने पर कि विकास दुबे के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए, इस पर उसकी मां ने कहा कि सरकार जो उचित समझे वो करे, मेरे कहने से कुछ नहीं होगा.

विकास दुबे की मांग ने कहा, 'वह (विकास दुबे) हर साल उज्जैन के महाकाल मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करता था और उनका श्रृंगार करवाता था. सरकार जो उचित हो करेगी. हमारे कहने से कुछ नहीं होगा.' उन्होंने आगे कहा कि भोले बाबा ने ही आज मेरे बेटे की जान बचाई है. सरला देवी ने कहा कि टीवी से उन्हें विकास की गिरफ्तारी की जानकारी मिली. अब सरकार जो करना चाहती है करे. सरकार बहुत बड़ी है. हमें नहीं पता क्या करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला', मीडिया देख जोर जोर से चिल्ला उठा विकास दुबे

उधर, विकास दुबे की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की विवेचना की जा रही है. यूपी पुलिस विकास को लेने के लिए मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो चुकी है. इस मामले में अन्य दोषियों की तलाश जारी है. हम तब तक आराम नहीं करेंगे. जब तक की सारे दोषी पकड़े नहीं जाते.

गौरतलब है कि कानपुर में कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के दौरान हुए खूनी संघर्ष में सीओ सहित पुलिस के आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. अपराधियों ने पुलिस बल को चारों ओर से घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी और आठ जवानों को मौत के घाट उतार दिया था.

यह वीडियो देखें: