logo-image

विकास दुबे को नहीं था कोई खौफ, गिरफ्तारी से पहले मंदिर में खींचे जा रहे थे फोटो, सहज तरीके से टहल रहा था गैंगस्टर

मध्य प्रदेश पुलिस अब विकास दुबे को यूपी पुलिस को हैंड ओवर करेगी. लेकिन विकास दुबे की गिरफ्तारी से पहले की एक तस्वीर सामने आई है, जो सवालों के घेरे में हैं.

Updated on: 09 Jul 2020, 01:39 PM

उज्जैन:

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) में आठ पुलिस कर्मियों की मौत के जिम्मेदार 5 लाख का इनामी कुख्यात विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने उज्जैन (Ujjain) के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया है. कई दर्जन टीमें उसकी गिरफ्तारी में लगी हुई थीं. लेकिन वह लगातार चकमा दे रहा था. अब मध्य प्रदेश पुलिस उसे यूपी पुलिस सौंपने जा रही है. मध्य प्रदेश पुलिस अब विकास दुबे (Vikas Dubey) को यूपी पुलिस को हैंड ओवर करेगी. लेकिन विकास दुबे की गिरफ्तारी से पहले की एक तस्वीर सामने आई है, जो सवालों के घेरे में हैं.

यह भी पढ़ें: उज्जैन के महाकाल मंदिर में कैसे पहचाना गया विकास दुबे, यहां जानें पूरा मामला

विकास दुबे की एक तस्वीर उज्जैन के महाकाल मंदिर से सामने आई है. जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि विकास दुबे को किसी तरह का खौफ नहीं है. जिसके पीछे 40 थानों की पुलिस पड़ी ती, वह तस्वीर मंदिर में बड़े ही सहज तरीके से टहलता नजर आ रहा है. इतना ही नहीं, विकास दुबे की तस्वीर भी कोई और व्यक्ति बड़े ही आराम से शूट कर रहा था. तस्वीर में देखा जा सकता है कि विकास दुबे ने मास्क पहन रखा है, जो इधर-उधर घूम रहा था. जिससे कई सवाल खड़े होते हैं.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने CM योगी पर साधा निशाना, बोलीं- विकास दुबे कैसे पहुंचा उज्जैन, CBI जांच कराए सरकार

सबसे अहम बात तो यह है कि विकास दुबे ने महाकाल मंदिर पहुंचने के बाद अपनी पोल खुद खोली. सूत्रों से पता चला है कि विकास ने मंदिर में जाने के बाद चिल्ला-चिल्लाकर कहा- 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला.' इसके बाद ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी. जिस पर तुरंत हरकत में आई पुलिस टीम ने मंदिर से विकास दुबे को दबोच लिया. लेकिन फिर भी पुलिस की गिरफ्त में आया विकास मीडिया को देख चिल्लाने लगा- 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला.'

यह भी पढ़ें: 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला', मीडिया देख जोर जोर से चिल्ला उठा विकास दुबे

गौरतलब है कि 2-3 जुलाई की रात को गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए तीन थानों की पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी. लेकिन पहले से ही तैयार बैठी विकास की गैंग ने मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. इसके बाद से ही विकास दुबे फरार चल रहा था. इस बीच पुलिस ने विकास के खास गुर्गों का एनकाउंटर कर उन्हें मौत की नींद सुला दिया.

यह वीडियो देखें: