logo-image

उज्जैन के महाकाल मंदिर में कैसे पहचाना गया विकास दुबे, यहां जानें पूरा मामला

कानपुर हत्याकांड का मास्टरमाइंड विकास आखिरकार पकड़ लिया गया है. उज्जेन के महाकान मंदिर से पकड़ा गया विकास इस वक्त उज्जेन पुलिस की गिरफ्त में है.

Updated on: 09 Jul 2020, 01:57 PM

नई दिल्ली:

कानपुर हत्याकांड का मास्टरमाइंड विकास आखिरकार पकड़ लिया गया है. उज्जेन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया. विकास इस वक्त उज्जैन पुलिस की गिरफ्त में है. उज्जैन पुलिस उसे उत्तर प्रदेश पुलिस को हेंडओवर करेगी. लेकिन इन सब में सबसे अहम सवाल ये है कि आखिर विकास दुबे पकड़ा कैसे गया. बताया जा रहा है कि विकास दुबे को उस वक्त पहचाना गया जब वह 250 रुपए की रसीद कटवाकर मंदिर में दाखिल हुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर के पुजारी ने बताया कि विकास दुबे एनकाउंटर के डर महाकाल के मंदिर आया था. मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ कि इसकी शक्ल कानपुर एनकाउंटर के आरोपी से मिल रही है तो उन्होंने उसे पकड़ लिया. यह घटना 9 बजे की है.

यहां भी पढ़ें:UP STF विकास दुबे को लेने MP रवाना, CM योगी की टीम-11 के साथ बैठक जारी, अखिलेश ने कसा तंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रसीद कटवाते वक्त ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को उस पर शक हो गया था जिसके बाद उसे तुरंत गिरफ्त में ले लिया गया. वहीं विकास दुबे को गिरफ्तार करने वाले सुरक्षाकर्मियों की मानें तो गिरफ्तार होने के बाद विकास दुबे ने ज्यादा हरकत नहीं की. हाथ पकड़ने पर उसने थोड़ी झूमा झटकी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विकास दुबे ने मंदिर परिसर में तस्वीरें भी क्लिक करवाई थी. उसके चेहरे  पर कोई परेशानी या तनाव नहीं था. जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया तब वह चिल्लाने लगा कि वह कानपुर वाला विकास दुबे है.

यहां भी पढ़ें:अर्थव्यवस्था India Global Week 2020: आज हर कोई रिवाइवल की बात कर रहा है, नरेंद्र मोदी का बयान

वहीं दूसरी ओर गिरफ्तारी के बाद भी इस कुख्यात गैंगस्टर पर कोई असर पड़ता नजर नहीं आयापुलिस की गिरफ्त में कैद विकास दुबे मीडिया को देखते ही चिल्लाने लग गया. उसके फिर से कहा- 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला.' विकास दुबे को पुलिस जब पकड़कर थाने में ला रही थी, तब वह लगातार मीडिया से बात करता रहा. इस दौरान विकास दुबे चिल्लाता रहा- 'मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला'.

गौरतलब है कि कानपुर हत्याकांड के बाद से फरार चल रहे विकास दुबे की कई दिनों से तलाश चल रही थी. हालांकि न्यूज नेशन ने कल ही यह बता दिया था कि पुलिस विकास दुबे तक पहुंच चुकी है और विकास दुबे पर अगले 24 घंटे में बड़ा रिजल्ट आएगा. जो सच साबित हुआ है. विकास दुबे अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. उज्जैन से विकास दुबे को अब उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी की जा रही है, जहां जांच टीम इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पूछताछ करेगी. जिसके बाद कई खुलासे होने की पूरी संभावना है.