News Nation Logo
Banner

India Global Week 2020: ग्लोबल इकोनॉमी के रिवाइवल में भारत की अहम भूमिका, नरेंद्र मोदी का बयान

India Global Week 2020: प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Mister's Office) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक 3 दिन तक चलने वाले इस आयोजन का विषय ‘बी द रिवाइवल : इंडिया एंड अ बेटर न्‍यू वर्ल्‍ड’ है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Jul 2020, 02:01:43 PM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

India Global Week 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानि गुरुवार को ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन दे रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Mister's Office) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक 3 दिन तक चलने वाले इस आयोजन का विषय ‘बी द रिवाइवल : इंडिया एंड अ बेटर न्‍यू वर्ल्‍ड’ है. कार्यक्रम में 75 सत्र में 30 देशों के 5,000 वैश्विक प्रतिभागियों को 250 वैश्विक वक्ता संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के इस प्लान में लाइफ कवर के साथ मिलेंगे ये फायदे

अर्थव्यवस्था को सुधार करने में लगा है भारत: नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में संबोधितर करते हुए कहा कि आज हर कोई रिवाइवल की बात कर रहा है. ग्लोबल इकोनॉमी के रिवाइवल में भारत की अहम भूमिका है. उन्होंने कहा कि भारत टैलेंट का पावर हाउस है. उन्होंने कहा कि भारत अर्थव्यवस्था को सुधार करने में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि भारतीयों की प्रतिभा इस समय दुनिया के काम आई है. भारत रिफॉर्म को लेकर एक सक्षम देश है. उन्होंने कहा कि भारत में कारोबार का माहौल आसान बनान पर जोर दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत निवेशकों के लिए आकर्षक बनता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर: प्रॉविडेंट फंड (EPF) से पैसे निकालने पर नहीं देना होगा कोई भी डॉक्यूमेंट, नौकरीपेशा लोगों को मिली बड़ी राहत 

सरकार ने कृषि क्षेत्र में निवेश के लिए दरवाजे खोले
मोदी ने कहा कि भारत समेत दुनियाभर के देश कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ग्लोबल कंपनियों के लिए भारत में रेड कार्पेट है. हमने कृषि क्षेत्र में निवेश के लिए दरवाजे खोले हैं. उन्होंने कहा कि आज के समय में एक-एक पैसा जरूरतमंद तक पहुंचता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर लग गई है. भारत का फार्मा सेक्टर आज एक ग्लोबल एसेट है. उन्होंने कहा कि हमारा राहत पैकेज स्मार्ट रहा है जो कि सीधे सबसे गरीबों तक पहुंचा है. उन्होंने कहा कि जिसे असंभव माना जाता है भारतीयों के पास उसे हासिल करने की भावना रहती है. कोई आश्चर्य नहीं है कि भारत में पहले से ही आर्थिक सुधार दिखाई पड़ना शुरू हो गया है.

First Published : 09 Jul 2020, 01:41:27 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो