logo-image

विकास दुबे को लेकर जा रही गाड़ी कैसे पलटी, STF ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने शुक्रवार सुबह विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया. जानकारी के मुताबिक जिस गाड़ी में विकास दुबे को ले जाया जा रहा था वो पलट गई थी. इसी बीच विकास दुबे ने पुलिस वालों के हथियार छीन कर भागने का प्रयास किया.

Updated on: 10 Jul 2020, 06:46 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने शुक्रवार सुबह विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया. जानकारी के मुताबिक जिस गाड़ी में विकास दुबे को ले जाया जा रहा था वो पलट गई थी. इसी बीच विकास दुबे ने पुलिस वालों के हथियार छीन कर भागने का प्रयास किया. जिस बीच पुलिस वालों ने उसे ढेर कर दिया. गाड़ी कैसे पलटी इसे लेकर STF ने बयान जारी किया है.

यह भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे के शव का हुआ पोस्टमार्टम, कराई गई वीडियोग्राफी 

यूपी एसटीएफ ने बताया है कि विकास दुबे को लेकर जा रहे काफिले के सामने गाय-भैंस का झुंड भागते हुए रास्ते पर आ गया था. ड्राइवर ने इन जानवरों को दुर्घटना से बचाने के लिए गाड़ी को अचानक मोड़ दिया. गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए. विकास दुबे ने इस हादसे का फायदा उठाकर भागने का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहा और उसे मार गिराया गया.

एसटीएफ ने कहा कि कानपुर के पास कन्हैया लाल अस्पताल के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाय-भैंस का झुंड भागते हुए अचानक आ गया. लंबी यात्रा से थके हुए ड्राइवर ने जानवरों को दुर्घटना से बचाने के लिए अपने वाहन को अचानक मोड़ दिया. जिसकी वजह से गाड़ी पलट गई. वाहन पलटते ही विकास दुबे ने बंदूक छीन कर भागने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर को तहसीन पूनावाला ने बताया Fake, NHRC में की शिकायत

विकास दुबे हाइवे से उतरकर नीचे की ओर कच्चे मार्ग पर भागने लगा. पीछए से आ रही दूसरी गाड़ी में बैठे पुलिस अधिकारी दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी के पास पहुंचे. घायल पुलिसकर्मियों ने उन्हें बताया किया विकास दुबे अचानक हुई इस घटना का लाभ उठाकर पुलिस अधिकारी रमाकांत चौधरी की सरकारी पिस्टल छीनकर कच्ची सड़क सड़क की ओर भगाया.