logo-image

गैंगस्टर विकास दुबे के शव का हुआ पोस्टमार्टम, कराई गई वीडियोग्राफी

अब विकास दुबे के शव का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है. वीडियोग्राफी के जरिये करीब एक घंटे तक पोस्टमार्टम चलेगा. पोस्मार्टम इंचार्ज डॉ. नवनीत चौधरी, डॉ. अरविन्द अवस्थी समेत तीन डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है.

Updated on: 10 Jul 2020, 06:20 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) एनकाउंटर में मारा गया है. अब विकास दुबे के शव का पोस्टमार्टम खत्म हो गया है. वीडियोग्राफी के जरिये करीब एक घंटे तक पोस्टमार्टम चला. पोस्मार्टम इंचार्ज डॉ. नवनीत चौधरी, डॉ. अरविन्द अवस्थी समेत तीन डॉक्टरों ने पैनल ने पोस्टमार्टम किया.

यह भी पढे़ंः भारतीय महिला क्रिकेट टीम बड़े फाइनल का दबाव नहीं झेल पाती: हेमलता काला

बता दें कि विकास दुबे (vikas dubey) को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में पुलिस ने दबोचा था. जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर परिसर से गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े 8 बजे विकास दुबे को सुरक्षा बलों ने दबोचा था. उसके बाद पुलिस ने उसे अलग-अगल स्थान पर ले जाकर पूछताछ की. साथ ही विकास के पकड़े जाने की सूचना उत्तर पुलिस को दी गई थी. यूपी का पुलिस दल उज्जैन पहुंचा और उसे अपने साथ ले गया था.

ज्ञात हो कि विकास दुबे गुरुवार की सुबह महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचा, उस पर सुरक्षा जवानों को शक हुआ और उसको वहां से गिरफ्तार किया गया था. विकास दुबे (vikas dubey)को गिरफ्तार करने के बाद मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस की सूचना पर उत्तर प्रदेश की पुलिस को सौंप दिया गया था.

यह भी पढे़ंः भारत और चीन को सीमा विवाद को सुलझाने का रास्ता खोजना होगा : चीनी राजदूत

उन्होंने पंचनामा बनाकर उत्तरप्रदेश की पुलिस को विकास दुबे को सौंप दिया था. जिसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को लेकर कानपुर लौट रही थी. तभी रास्ते में एसटीएफ की गाड़ी पलट गई. मौके देख कुख्यात गैंगस्टर ने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में विकास दुबे गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गया. बताया जा रहा है कि विकास दुबे की मौत हो चुकी है.