News Nation Logo

नोएडा में वैक्सीन का सैंपल जब्त, जाली वैक्सीन से पीड़ित लोगों की तलाश जारी

पुलिस विभाग और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही पूरी तरीके से मुस्तैद है, कि गौतम बुध नगर (Gautham Budh Nagar) में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो. हमें यह मालूम है कि आने वाले समय में कई तरह की वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Feb 2021, 04:08:57 PM
Vaccine sample seized in Noida

नोएडा में वैक्सीन का सैंपल जब्त (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • पैथोलॉजी केंद्र और वैक्सीनेशन ट्रायल दोनों अवैध.
  • नोएडा में वैक्सीन का सैंपल जब्त.
  • जाली वैक्सीन से पीड़ित लोगों की तलाश जारी.

नोएडा:

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की करीब दादरी क्षेत्र में वैक्सीन ट्रायल (Vaccine Trial) के लिए जिस पैथोलॉजी लेबोरेटरी (Pathology laboratory) का प्रयोग किया जा रहा था वह पूरी तरह से गैर कानूनी है, उसकी मान्यता शासन या स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तरफ से नहीं मिली है, ना ही हमारे पास कैडिला की किसी वैैैैक्सीन की ट्रायल (Vaccine Trial) की कोई सूचना है ,यानी व्यक्ति का ट्रायल और वैक्सीनेशन केंद्र दोनों ही अवैध है. नोएडा में वैक्सीन (Vaccine) का सैंपल जब्त, जाली वैक्सीन से पीड़ित लोगों की तलाश जारी हैं.

य़ह भी पढ़ें : PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना में 2.67 लाख रुपये तक की छूट के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

दो वेसल वैक्सीन (Two vessel vaccine) को खाली पाया है

हमारे औषधि विभाग (Drug department) में दो वेसल वैक्सीन (Two vessel vaccine) को खाली पाया है , जबकि एक में कुछ डोज़ बाकी थी, जिन्हें जब कर लिया गया है ,जल्द ही औषधि विभाग (Drug department) इसके रिपोर्ट देगा कि यह प्लेसिबो यानी डिस्टिल्ड वाटर (Distilled water) है (पानी) या इसमें किसी दवाई के कुछ अंश है. जहां तक उन लोगों का सवाल है जिन्हें यह नकली वैक्सीन दी गई है, उनकी तलाश की जा रही है ,जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग यह निश्चित करेगा कि उनकी सेहत पर इसका कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ा है या नहीं.

य़ह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021, MPBSE, MP Board 12th Results, mpbse.nic.in

प्रशासन मुस्तैद, नहीं होगी घटना की पुनरावृति

पुलिस विभाग (Police Department) और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) दोनों ही पूरी तरीके से मुस्तैद है, कि गौतम बुध नगर (Gautham Budh Nagar) में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो. हमें यह मालूम है कि आने वाले समय में कई तरह की वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा, लेकिन उसकी नाम पर कोई अवैध रूप से इस तरह के घटनाक्रम को अंजाम ना दें ,इसके लिए पुख्ता तैयारियां की जा रही है.

य़ह भी पढ़ें : Closing Bell 17 Feb 2021: भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट, निफ्टी 15,250 के नीचे

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Feb 2021, 04:08:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×