logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 12 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 12 Dec 2020, 07:34 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने नैनीताल तथा मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिये कोविड-19 जांच अनिवार्य करने का आदेश दिया है. उच्च न्यायालाय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि कुमार मलीमथ और न्यायमूर्ति रविन्द्र मैथानी ने नौ दिसंबर को जारी आदेश में कहा कि इन दोनों लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर आने वाले पर्यटकों को शहर में प्रवेश से पहले कोरोना वायरस जांच करानी होगी. क्रिसमस और नववर्ष पर नैनीताल तथा मसूरी में बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद की जा रही है, जिससे पहले पर्यटकों की जांच जारी रखने का यह आदेश दिया गया है.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को यहां इलेक्ट्रिक बसों के प्रायोगिक परिचालन की शुरुआत की और कहा कि वर्तमान वित्त वर्ष में शहर में ऐसी 30 बसें चलाने की योजना है. रावत ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है जो पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक अहम कदम साबित होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड इलेक्ट्रिक बस का प्रायोगिक परिचालन कर रही है और इसका मौजूदा वित्त वर्ष में शहर में ऐसी 30 बसें चलने का प्रस्ताव है.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में 725 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शुक्रवार को बढ़कर 81,211 हो गई. इसके अलावा राज्य में वायरस से नौ और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 1,341 हो गई है. एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में अब तक 72,987 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 949 लोग राज्य से चले गए हैं.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने धर्मार्थ कार्य विभाग में निदेशालय का गठन किया है. शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्‍ताव को मंजूरी मिल गई. एक सरकारी प्रवक्‍ता के मुताबिक धर्मार्थ कार्य विभाग में निदेशालय का मुख्‍यालय वाराणसी जिले के श्री काशी विश्‍वनाथ विशिष्‍ट क्षेत्र विकास परिषद द्वारा उपलब्‍ध कराये गये भवन में होगा। धर्मार्थ कार्य विभाग में निदेशालय का उप कार्यालय कैलाश मानसरोवर भवन, गाज़ियाबाद में होगा.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बहुजन समाज पार्टी के विधायक और हिस्‍ट्रीशीटर मुख्‍तार अंसारी के पुत्र अब्‍बास अंसारी के खिलाफ शुक्रवार को अदालत में शस्‍त्र मामले में आरोप पत्र दाखिल किया. आरोप के मुताबिक अब्‍बास अंसारी ने नियमों की अनदेखी कर निर्धारित सीमा से अधिक शस्‍त्रों के लाइसेंस प्राप्‍त किये और दस्‍तावेजों में हेराफेरी की। एसटीएफ की ओर से शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी गई.