logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 सितंबर 2019

Updated on: 02 Sep 2019, 06:14 AM

लखनऊ:

उत्तराखंड की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेस ने त्रिवेंद्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि राज्य में सरकार स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दे रही है. प्रदेश के सबसे बडे अस्पताल दून में पिछले 6 महीने से सीटी स्कैन मशीन खराब है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक हफ्ते में दून अस्पताल में खराब पड़ी मशीनों सहीं नहीं हुई तो वो 9 सितंबर से मुख्यमंत्री आवास पर धरना देंगे.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

प्रयागराज के आईईआरटी कॉलेज में जमकर हंगामा

प्रयागराज: आईईआरटी के सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की. उसके बाद छात्रों ने कॉलेज गेट पर तालेबंदी की और धरने पर बैठ गए.  छात्रों की मांग है कि न तो यहां लैब ठीक ढंग से चल रही है ना कैंटीन और न वर्कशॉप. 

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

चमोली के जोशीमठ में हेलंग मारवाड़ी बाईपास का विरोध

चमोली: जोशीमठ में आज स्थानीय लोगों ने हेलंग मारवाड़ी बाईपास का जमकर विरोध किया. हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जोशीमठ मुख्य बाजार पर उत्तरी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बद्रीनाथ टैक्सी स्टैंड से लेकर मारवाड़ी चौक तक विशाल रैली निकाली गई.

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

उन्नाव में वैन ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत

उन्नाव: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में चकलवंशी परियर मार्ग पर वैन ने पिता-पुत्र को रौंद दिया. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

देहरादून में डेंगू से 18 साल की लड़की की मौत

देहरादून: राजधानी में डेंगू से 18 साल की लड़की की मौत हो गई. जॉलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

स्वतंत्र देव सिंह का रामपुर में जबरदस्त स्वागत

रामपुर: स्वतंत्र देव सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रामपुर पहुंचे. कोसी चुंगी पर उनका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया. राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख भी मौजूद रहे.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

संभल में पक्षों में खूनी झड़प, एक व्यक्ति की मौत

संभल: नखासा थाना इलाके में आपसी विवाद में 2 पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में अनियंत्रित बस डंपर से टकराई, दर्जनों यात्री घायल

प्रयागराजः घूरपुर थाना क्षेत्र के इरादतगंज में अनियंत्रित बस डंपर से टकरा गई. इस हादसे में दर्जनों यात्री घायल हुए हैं.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

रायबरेली में युवक का शव पेड़ से लटका मिला

रायबरेली: लालगंज कोतवाली क्षेत्र के शरनजातपुर कुंडवल गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता युवक का शव मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी ने मेधावी छात्रों को सम्मानित किया

उत्तर प्रदेशः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में प्रदेशभर के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया. इस दौरान मंत्रिमंडल के कई मंत्री भी मौजूद रहे.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

बांदा में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

बांदाः जिले में खराब मौसम के दौरान बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी.  पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जिले में रविवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान अलग-अलग तीन जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुईं.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

नोएडा में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला

नोएडाः शहर में थाना इकोटेक- प्रथम क्षेत्र के चूहड़पुर गांव में सोमवार को सुबह एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

मुजफ्फरनगर में पत्नी की हत्या कर पति ने खुद को मारी गोली

मुजफ्फरनगरः जिले में सोमवार को एक दुकानदार ने किसी विवाद को लेकर पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर खुद को गोली मार ली.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

कानपुर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली

कानपुर: घाटमपुर थाना क्षेत्र में पुलिस और 2 बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

इंसेफ्लाइटिस बीमारी के खात्मे के लिए गोरखपुर में दस्तक अभियान

गोरखपुर: इंसेफ्लाइटिस बीमारी के खात्मे के लिए गोरखपुर में एक बार फिर से दस्तक अभियान की शुरुआत हुई है. गोरखपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर इस अभियान की शुरुआत जिला अधिकारी के द्वारा की गई. जिसमें स्कूली बच्चों ने एक विशाल रैली निकाली.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में 5 महीने का बच्चा चोरी

गाजियाबाद: बच्चा चोरी की अफवाहों के बीच इंदिरापुरम इलाके से 5 महीने का बच्चा चोरी हुआ है. खोड़ा निवासी महिला जेनब 5 महीने के बच्चे के साथ बाजार के लिए निकली थी. न्याय खंड स्थित पैठ बाजार से उसका बच्चा चोरी हो गया.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

आगरा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक गिरफ्तार

आगरा: सिकंदरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. फिलहाल गोली लगने से घायल हुए बदमाश का अस्पताल में इलाज जारी है.


 

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

फैक्ट्री से निकले जहरीले रसायनों के गोमती नदी में मिलने से नदी का पानी जहरीला हो गया, जिसे पीने से 28 भैंसों की मौत हो गई है. पूरी खबर पढ़िए---लखनऊ: गोमती नदी में मिल रहा फैक्ट्री से निकला जहरीला रसायन, पानी पीने से 28 भैंसें मरीं

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में पहली बार विधायक बने नेता बिना किसी अंतराल के 48 घंटे चलने वाले विधानसभा सत्र को लेकर उत्साहित हैं. यह सत्र महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर दो अक्टूबर को शुरू होगा. पूरी खबर पढ़िए---Uttar Pradesh: पहली बार विधायक बने नेता 48 घंटे के सत्र को लेकर उत्साहित

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन बाल-बाल बच गए हैं. रविवार को रवि किशन की प्लेन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई. जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पूरी खबर पढ़िए---बाल-बाल बचे बीजेपी सांसद रवि किशन, विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी ने चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बदल ली है. अरविंद केजरीवाल पार्टी को मजबूत करने के लिए पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है. यूपी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि 2020 में पूरी ताकत से पंचायत चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पूरी खबर पढ़िए---यूपी: आम आदमी पार्टी ने बदली अपनी रणनीति, पंचायत चुनाव में दमखम के साथ उतरेगी


 

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक थाने में दंपति द्वारा खुद को आग लगाने के मामले में पति योगेंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई है. जबकि पत्नी चंद्रवती की हालत गंभीर बनी हुई है. पूरी खबर पढ़िए---मथुरा के थाने में खुद को आग लगाने का मामला: पति की इलाज के दौरान मौत, पत्नी की हालत नाजुक

calenderIcon 06:16 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ आज मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में होंगे शामिल

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इसके बाद पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे.

calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.