logo-image

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना होम क्‍वारंटाइन हुए

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना होम क्वारंटीन हुए हैं. जानकारी के मुताबिक मंत्री अपने सरकार आवास पर ही क्वारंटीन होंगे. केविड-19 टेस्ट के लिए अपना सैंपल देने के बाद वह रिपोर्ट आने तक वह अपने आवास पर ही रहेंगे.

Updated on: 04 Jun 2020, 01:52 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना होम क्वारंटीन हुए हैं. जानकारी के मुताबिक मंत्री अपने सरकार आवास पर ही क्वारंटीन होंगे. केविड-19 टेस्ट के लिए अपना सैंपल देने के बाद वह रिपोर्ट आने तक वह अपने आवास पर ही रहेंगे. आपको बता दें कि सोमवार को उन्होंने मेरठ मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था और मरीजों से भी मिले थे. उनके दौरे के बाद दो मरीज यहां कोरोना पॉजिटिव निकले थे.

यह भी पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन : अब प्रवासियों को सता रही है बच्चों के भविष्य की चिंता

आपको बता दें कि सीएम योगी के आदेश पर कैबिनेट मंत्री प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को मेरठ आए थे और मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने यहां कि व्यवस्थाओं का जायजा लिया था.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से निपटने को लेकर हम पश्‍चिमी देशों की ओर देखते रहे: राहुल बजाज

उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के तमाम बड़े अफसर थे. उनके जाने के बाद जब मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले तो प्रशान में हड़कंप मच गया. इस खबर के सामने आने के बाद कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना पर कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका बढ़ गई थी. इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि सुरेश खन्ना कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में होल्डिंग एरिया में गए थे. इसी वार्ड में मरीज भी पाए गए थे.

बिना PPE किट के किया ता निरीक्षण

जानकारी के मुताबिक सबसे बड़ी लापरवाही सामने यह आई कि बिना PPE किट के मंत्री सुरेश खन्ना को निरीक्षण करा दिया गया. सुरेश खन्ना योगी सरकार में वित्त, संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री हैं. ट्वीट कर उन्होंने लिखा 'मैं पूर्णरूप से स्वस्थ हूँ. मुझे कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. मैं Medical Advice के आधार पर घर में हूँ तथा 05-06-2020 को टेस्ट कराऊंगा. मैं घर से ही सारा सरकारी कार्य कर रहा हूँ तथा फ़ोन से मेडिकल कालेजों की सेवाओं की जानकारी प्राप्त कर रहा हूँ.'