logo-image

उत्तर प्रदेश के गौरव की बात : बृजेश पाठक बोले- टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ कांग्रेस, सपा ने OBC का हक...

Uttar Pradesh k Gaurav ki baat seminar : उत्तर प्रदेश के गौरव की बात : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मुख्य अतिथि के रूप में न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के 'उत्तर प्रदेश के गौरव की बात' सम्मेलन में शिरकत की है.

Updated on: 05 Jan 2023, 03:25 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh k Gaurav ki baat seminar : उत्तर प्रदेश के गौरव की बात : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मुख्य अतिथि के रूप में न्यूज स्टेट के 'उत्तर प्रदेश के गौरव की बात' सम्मेलन में शिरकत की है. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश से ही रोजगार मिलेगा. हमारे पास ट्रेंड नौजवानों की एक बड़ी फौज है. हम नौजवानों को ट्रेंड करके रोजगार मुहैया करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश को गुंडा और माफिया प्रदेश के रूप में जाना जाता था, लेकिन योगी सरकार बनने के बाद यूपी का स्वरूप बदल गया. अब उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म हो गया है. पहले मुकदमे दर्ज होने के बाद पैरवी नहीं होती थी, लेकिन अब पैरवी करके आरोपियों को सजा दिलाई जाती है. 

यह भी पढे़ं : Haldwani Case: सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

उन्होंने कहा कि चीनी के उत्पादन में उत्तर प्रदेश नंबर वन है. बुलडोजर को गलत अर्थ में लिया जा रहा है. सिर्फ अवैध निर्माण पर ही बुलडोजर चलता है. कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है. राजस्व वसूली में 50 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है. जब हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे होंगे तब ही इंफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त होगा. उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वाला राज्य बन गया है.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि अब स्वास्थ्य क्षेत्र में लोगों को बेहतर इलाज और दवाइयां मिल रही हैं. स्वास्थ्य क्षेत्र के कर्मचारी भी समय से काम कर रहे हैं. प्रदेश के सभी अस्पतालों में डायलिसिस के लिए मशीनें लगाई जा रही हैं. हम बिना घोषित के प्रतिदिन तीन-चार अस्पतालों का निरीक्षण करते हैं. डॉक्टरों का इलाज के साथ व्यवहार भी अच्छा होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह डिरेल हो गई है. कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने के लिए अग्रसर है. हमारे देश को जी-20 की अगुवाई करने का मौका मिला है. राहुल गांधी अमेठी छोड़कर केरल क्यों चले गए?

यह भी पढे़ं : Kanjhawala case : इस CCTV फुटेज से अंजलि की मौत में नया खुलासा, हादसे के बाद जानें आरोपियों ने क्या किया?

बृजेश पाठक ने कहा कि ओबीसी आरक्षण के आधार पर ही निकाय चुनाव कराएंगे. ओबीसी के हक को मारने का काम सपा वाले कर रहे हैं. आज हम बुद्धि और क्षमता के आधार पर युवाओं को नौकरी दे रहे हैं. बीजेपी में सभी व्यक्ति फुल हैं. संगठन को मजबूती देने के लिए बीच-बीच चर्चा होती रहती है. हमारा कोई भी मंडल अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकता है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता बेस पार्टी है. हम लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शत प्रतिशत तैयार हैं. जल जीवन मिशन में सभी लोगों को घर-घर फ्री पानी देना का काम हो रहा है. गरीबों के पास पक्का मकान है. हम मुफ्त पेयजल, इलाज, गैस, राशन, बिजली कनेक्शन देना जारी रखेंगे. हम सभी जिला अस्पतालों में एमआरआई सुविधा दे रहे हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि हम रोजाना सभी जिला अस्पतालों से मरीजों की संख्या का डाटा मंगवाते हैं.