News Nation Logo

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे, राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच हैं. वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 04:54:49 PM
Yogi Adityanath

CM योगी अयोध्या पहुंचे, राममंदिर भूमिपूजन की तैयारियों का ले रहे जायजा (Photo Credit: ANI)

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच हैं. वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहां-जहां कार्यक्रम है, सीएम योगी उन सभी जगहों पर तैयारियों को देखने खुद पहुंचे हैं. वह स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं. सीएम योगी (CM Yogi) श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देंगे. बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने हाथों से मंदिर का शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन में कोरोना निगेटिव वाले ही होंगे शामिल, आमंत्रण मिलने वालों को कराना होगा कोविड-19 टेस्ट

कड़ी सुरक्षा के घेरे में होगा भूमिपूजन का कार्यक्रम

5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है. भूमिपूजन के लिए अयोध्या में 3500 पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. अयोध्या की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए 500 कैमरों से पूरे अयोध्या में नज़र रखी जा रही है. ड्रोन कैमरों से भी सुरक्षा का जायज़ा लिया जाएगा. नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को सुबह 11:40 बजे पर साकेत महाविद्यालय में बने हेलीपैड पर उतरेंगे. जिसके बाद हनुमानगढ़ी पर पूजन अर्चन कर रामलला का भी आरती करेंगे.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन का पहला न्योता, बोले- जरूर जाऊंगा

जिसके बाद रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे के दौरान अयोध्या सहित आसपास के सभी क्षेत्रों में सख्त सुरक्षा घेरा में होगा. पीएम की सुरक्षा में लगी एसपीजी की टीमें पहले से ही अयोध्या में मौजूद हैं, जो लगातार सुरक्षा बंदोबस्त का जायज़ा ले रही है. सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा का ज़िम्मा खुद एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के कंधों पर होगा. साथ में एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत और एडीजी बीके सिंह को भी सुरक्षा के लिए लगाया गया है. एडीजी लॉ एंड आर्डर के साथ डीआईजी स्तर के दो और एसपी स्तर के आठ अधिकारियों की तैनाती की गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 02:43:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.