logo-image

मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन का पहला न्योता, बोले- जरूर जाऊंगा

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमपूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. कार्यक्रम के लिए बड़े-बड़े साधू-संतों, रामभक्तों और अन्य मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है.

Updated on: 03 Aug 2020, 11:51 AM

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि पर भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमपूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए बड़े-बड़े साधू-संतों, देश के बड़े नेताओं, रामभक्तों और अन्य मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है. इसी के तहत अयोध्या की विवादित भूमि मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) को भी राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम का न्योता भेजा गया है. उन्होंने न्योता मिलने के बाद उसे स्वीकार भी कर लिया है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन में कोरोना निगेटिव वाले ही होंगे शामिल, आमंत्रण मिलने वालों को कराना होगा कोविड-19 टेस्ट

इकबाल अंसारी का कहना है, 'मेरा मानना है कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले.' उन्होंने आगे कहा है कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा. उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं. कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा.' इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी के लिए उमा भारती चिंतित, अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम से खुद को रखेंगी दूर

इस आमंत्रण पत्र को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को ओर से भेजा गया. सबसे अहम बात यह है कि इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होना है. मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से होने की उम्मीद है. जिसके लिए संतों और लोगों में काफी भी उत्सुकता है.