News Nation Logo
Banner

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी का निधन, पिछले दिनों कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी का निधन हो गया है. कमला रानी का लखनऊ के अस्पताल में भर्ती थीं. कैबिनेट मंत्री कमला लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के लिए इलाज करवा रही थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Aug 2020, 11:06:19 AM
Cabinet Minister Kamala Rani Varun

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी का निधन, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया है. कमला रानी वरुण लखनऊ पीजीआई में भर्ती थीं. वह लखनऊ के अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करवा रही थीं. 18 जुलाई को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें पीजीआई में दाखिल कराया गया था. आज सुबह उनका निधन हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उनके निधन पर दुख जताया है. 

यह भी पढ़ें: भारत में कोविड-19 के मामले 17 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले करीब 55 हजार मरीज

उधर, मंत्री के निधन के चलते योगी आदित्यनाथ ने अपना अयोध्या का दौरा निरस्त कर दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने दिवंगत मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होने ट्विटर पर लिखा, 'उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.'

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री कमला वरुण की कोरोना से मौत के चलते CM योगी ने अयोध्या दौरा किया निरस्त

कमला रानी वरुण उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं. कमला रानी का जन्म 3 मई 1958 को हुआ था. वह घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं. इसके अलावा वह सांसद भी रह चुकी हैं. कमला रानी 11वीं और 12वीं लोकसभा की सदस्य थीं. 

First Published : 02 Aug 2020, 10:28:29 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×