News Nation Logo
Banner

मॉनसून सत्र से पहले यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के 20 स्टाफ कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि 20 अगस्त से यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Aug 2020, 09:48:47 AM
Corona Virus

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के 20 स्टाफ कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि 20 अगस्त से यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है. इस वजह से करीब 600 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. वहीं सत्र शुरू होने से विधानसभा के कर्मचारियों के साथ ही विधायकों के भी कोरोना टेस्ट कराने को गया है. विधायकों को इसके लिए एंटीजन टेस्ट से गुजरना होगा.

ये भी पढ़ें: बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ भी कोरोना संक्रमित

बता दें कि राज्य में कोरोना के कारण इस महीने दो मंत्रियों चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का निधन हो चुका है.विधानसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी विधायकों की जांच कराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं. विधानसभा के स्पीकर आज विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके बाद 19 अगस्त को सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. 

और पढ़ें: यूपी के दूसरे कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन, सीएम योगी ने प्रकट किया शोक

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने नई व्यवस्था के बारे में बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों के बीच सामजिक मेल जोल से दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. विधानसभा में हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा. कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा. स्पीकर ने बताया कि सदन में दाखिल होने से पहले हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. हर सदस्य को मॉस्क पहनना होगा और अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे एक मॉस्क उपहार में दिया जाएगा.

सचिवालय के सभी 125 कर्मचारियों के साथ-साथ सुरक्षा कर्मियों की कोरोना जांच के लिए तैयारी पहले ही की जा चुकी है. इस बीच, सत्र के लिए बैठने की व्यवस्था कोरोना प्रोटोकॉल और सामाजिक दूरी बरकरार रखने को ध्यान में रखते हुए की गई है. यह भी तय किया गया है कि पहली बार विधायक बने नेताओं को पहली मंजिल की सीटों पर बैठने के लिए कहा जाएगा, जबकि ग्राउंड फ्लोर को वरिष्ठों के लिए आरक्षित रखा जाएगा

First Published : 18 Aug 2020, 09:16:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो