logo-image

बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ भी कोरोना संक्रमित

भारतीय महिला व्यवसायी और बायोकॉन (Biocon) की सर्वेसर्वा किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं.

Updated on: 18 Aug 2020, 06:45 AM

नई दिल्ली:

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवालिया निशान लगाने वाली मशहूर भारतीय महिला व्यवसायी और बायोकॉन (Biocon) की सर्वेसर्वा किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी. उन्होंने सोमवार रात ट्वीट कर कहा कि उन्हें जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. जैव प्रौद्योगिकी उद्योग की 67 वर्षीय दिग्गज की कंपनी कई प्रमुख जैव उत्पादों के लिए दुनिया भर में ख्यात है.

यह भी पढ़ेंः जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर तीखा हमला, पीएमकेयर्स फंड पर कही बड़ी बात

शशि थरूर ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की
सोमवार देर रात किरण मजूमदार शॉ ने एक ट्वीट में कहा, ‘मुझे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. हल्के लक्षण हैं और मुझे उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा.’ उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘किरण मजूमदार शॉ यह सुनकर दुख हुआ. हम आपको जल्द स्वस्थ देखना चाहते हैं! जल्द ठीक होकर लोटो मेरी दोस्त.’ कर्नाटक में 17 अगस्त की शाम तक कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 2,33,283 हो गई.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार पंडित जसराज के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम सहित इन हस्तियों ने जताया शोक

रूस की वैक्सीन पर खड़े किए सवालिया निशान
जैव प्रौद्योगिकी उद्योग की चर्चित हस्ती किरण मजूमदार शॉ ने हाल ही में कोरोना वायरस का दुनिया का पहला सुरक्षित टीका विकसित करने के रूस के दावे पर क्लीनिकल परीक्षणों में आंकड़ों की कमी की बात कहते हुए सवाल खड़े किये थे. बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष ने इस टीके पर शक जताते हुए कहा था कि दुनिया ने मास्को के गामालेया रिसर्च इंस्टीट्यूट के पहले और दूसरे दौर के क्लीनिकल परीक्षणों पर कोई आंकड़ा नहीं देखा है.