logo-image

लखीमपुर खीरी के बाद अब गोरखपुर में नाबालिग लड़की से हैवानियत, शरीर को भी सिगरेट से जलाया

यूपी बेटियों के लिए सबसे असुरक्षित राज्य बनता जा रहा है. लखीमपुर खीरी में नाबालिक के साथ हैवानियत के बाद गोरखपुर में लड़की के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है.

Updated on: 17 Aug 2020, 09:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अपराध अपने चरम सीमा पर है, अपराधियों पूरी तरह बेखौफ हो चुके हैं और लगातारर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. यूपी बेटियों के लिए सबसे असुरक्षित राज्य बनता जा रहा है. लखीमपुर खीरी में नाबालिक के साथ हैवानियत के बाद गोरखपुर में लड़की के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है. गोरखपुर के ग्राम बेलसडी में 17 वर्षीय दलित लड़की के साथ रेप किया गया है. इतना ही ने हैवानों ने पीड़िता के शरीर के कई हिस्सों को सिगरेट से जला दिया है. फिलहाल पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

और पढ़ें: लखीमपुर खीरी घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कह दी बड़ी बातें

पीड़िता के पिता ने बताया कि शनिवार की रात 8 बजे के आस-पास लड़की अपने घर के सामने स्थित हैंड पंप पर पानी भरने गई थी. उसी समय अर्जुन निषाद नाम का शख्स अपने एक अज्ञात साथी के साथ बाइक से आता है और मेरी बेटी का मुंह दबाकर उसे उठा ले जाता है.

इसके बाद घरवालों ने लड़की को ढूंढना शुरू किया लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला. रविवार सुबह कुछ लोगों ने लड़की को डेहरीभार के पास देखा. लोगों ने उससे घटना के बारे में पूछा. सूचना पाकर लड़की के परिजन भी मौके पर पहुंचे. नाबालिग ने इसके बाद पूरी घटना अपने परिजनों को बताई. वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस लड़की को गोला के अस्पताल लेकर गई, जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले में 13 वर्षीय दलित लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई.  बच्ची का शव शनिवार को एक गन्ने के खेत में मिला था. लड़की के गांव के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची के साथ रोंगटे खड़ी कर देने वाली बेरहमी की गई. उसका गला घोंट दिया गया, जिससे उसकी आंखें फटी रह गईं और उसकी जीभ भी बुरी तरह कटी मिली है. कथित तौर पर यह घटना शुक्रवार को नेपाल की सीमा से सटे एक गांव में घटी. उसका शव एक आरोपी के खेत में मिला था.

ये भी पढ़ें: जश्न ए आजादी से पहले देश की राजधानी शर्मसार, कई बार बेची गई ढाई महीने की मासूम, दिल्ली महिला आयोग ने बच्ची को बचाया

लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिससे यह पता चले की 13 वर्षीय लड़की के आंख को फोड़ा गया है या फिर जीभ को काटा गया है. एसपी ने कहा, "उसके आंख के पास कुछ निशान थे, जो गन्ने के पत्तों की वजह से हो सकते हैं. उसका जीभ कटा हुआ नहीं था."

उन्होंने कहा कि बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुष्टि हुई की उसके साथ दुष्कर्म किया गया था और उसका गला घोंटा गया था. हालांकि पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह नहीं पता चला कि उसके आंख को फोड़ा गया था और जीभ को काटा गया था.