News Nation Logo

लखीमपुर खीरी घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कह दी बड़ी बातें

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 13 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म और फिर उसके बाद बेरहमी से हत्या वाले मामले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मौजूदा बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 16 Aug 2020, 03:12:45 PM
Akhilesh Yadav

Former UP CM Akhilesh Yadav (Photo Credit: File)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 13 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म और फिर उसके बाद बेरहमी से हत्या वाले मामले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मौजूदा बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को अपराध व हत्याओं के मामले में प्रश्रयकारी बताया है.

दरअसल प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 13 वर्षीय दलित लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई है. बच्ची का शव शनिवार को एक गन्ने के खेत में मिला था. वैसे इस मामले में लड़की के गांव के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची के साथ रोंगटे खड़ी कर देने वाली बेरहमी की गई थी. उसका गला घोंट दिया गया था जिससे उसकी आंखें फटी रह गईं और उसकी जीभ भी बुरी तरह कटी मिली है.

ये भी पढ़ें:कौन था बिकरू नरसंहार का असली सूत्राधार, हो गया अब खुलासा 

बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार को नेपाल की सीमा से सटे एक गांव में घटी. उसका शव एक आरोपी के खेत में मिला था. इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार से पूछा कि बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में भाजपा सरकार प्रश्रयकारी क्यों बन रही है? अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लखीमपुर खीरी में एक बेबस किशोरी से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना है. भाजपाकाल में उप्र की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है.

'उप्र के लखीमपुर खीरी में एक बेबस किशोरी से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना है. भाजपाकाल में उप्र की बच्चियों व नारियों का उत्पीड़न चरम पर है. बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में भाजपा सरकार प्रश्रयकारी क्यों बन रही है?'

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने ट्विटर पर इस घटना की निंदा करते हुए इसे 'बेहद शर्मनाक' बताया. उन्होंने पूछा, "यदि ऐसी ही घटनाएं का होना जारी है, तो फिर समाजवादी पार्टी और वर्तमान भाजपा सरकार के बीच क्या फर्क है?"

ये भी पढ़ें:समाजवादी कुनबे में वापसी के लिए बेकरार शिवपाल! बोले- त्याग को तैयार


खबरों के मुताबिक, लड़की शुक्रवार दोपहर को लापता हो गई थी. लड़की के पिता ने बताया कि कई जगह तालाश करने के बाद लड़की का शव आखिरकार गन्ने के खेत में मिली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 02:21:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो