logo-image

सुसाइड के पहले ड्राइवर ने बनाया Video, यूपी के मंत्री पर लगाया जबरन वसूली का आरोप

राज कुमार दुबे को उसके घर मृत पाया गया. उसने खुद को फांसी लगाने से पहले वीडियो शूट किया. करीब 1.43 मिनट के वीडियो में दुबे को यह कहते हुए देखा जाता है कि वह आत्महत्या का कदम उठाने जा रहा है, क्योंकि उसे सेक्स रैकट में फंसाया गया था.

Updated on: 11 Sep 2020, 10:42 AM

झांसी:

उत्तर प्रदेश में ललितपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) के ड्राइवर राज कुमार दुबे की आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है. दरअसल, एक वीडियो वायरल होने के बाद एक नया मामला सामने आया है. वीडियो में पीड़ित ने दावा किया है कि उसने एक सेक्स रैकेट मामले से खुद को बचाने के एवज में उत्तर प्रदेश के मंत्री मन्नू कोरी को 20 लाख रुपये दिए हैं. दुबे ने रविवार रात को सुसाइड कर ली थी. वीडियो मंगलवार शाम को वायरल हुआ, जिसमें श्रम और रोजगार विनिमय मंत्री पर आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें : पेंगोंग में सेना ने तैनात की बोफोर्स तोप, 11 बजे राजनाथ सिंह की अहम बैठक

राज्य मंत्री मन्नू कोरी पर आरोप

वीडियो में दुबे कहता दिखाई दे रहा हैं कि कोरी ललितपुर जिले की मेहरोनी सीट से विधायक भी हैं. उनके अलावा कुछ अन्य लोग भी उससे जबरन पैसे वसूलने की कोशिश कर रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद ललितपुर के जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने पूरी घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए. रिपोर्ट्स के अनुसार, दुबे (55) को कुछ साल पहले एक सेक्स स्कैंडल में फंसाया गया था, उसी मामले में वह जेल में एक साल की सजा भी काट चुका है. उसे जनवरी 2019 में रिहा कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : यूनियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूको बैंक ने सस्ता कर दिया लोन, जानें कितना होगा फायदा

फांसी लगाने से पहले वीडियो शूट किया

दरअसल, राज कुमार दुबे को उसके घर मृत पाया गया. उसने खुद को फांसी लगाने से पहले वीडियो शूट किया. करीब 1.43 मिनट के वीडियो में दुबे को यह कहते हुए देखा जाता है कि वह आत्महत्या का कदम उठाने जा रहा है, क्योंकि उसे चंद्रपाल सिंह और राजेंद्र सिंह द्वारा सेक्स रैकेट मामले में जबरदस्ती फंसाया गया था. राज्य मंत्री मन्नू कोरी ने दुबे से कथित तौर पर 20 लाख रुपये की मांग की थी, जो उन्होंने चुकाया था, लेकिन उसके बाद भी जेल भेजा गया था. उन्होंने कहा कि बृजेश और मनोज नाम के दो और व्यक्ति भी उससे 50 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं, जिसे वह दे नहीं पा रहा है. इसके अलावा राजेंद्र सिंह के साथ पप्पू खान नामक व्यक्ति भी उन पर लगातार 4.5 लाख रुपये देने का दबाव बना रहा है और उसने उनके घर को अपनी पत्नी के नाम पर जबरन पंजीकृत करवा लिया है.

यह भी पढ़ें : देश में सीरो सर्वे के नतीजे जारी, मई तक कोरोना से संकमित थे करीब 64 लाख लोग

मंत्री मन्नू कोरी के खिलाफ कार्रवाई हो : संजय सिंह

मंत्री मन्नू कोरी ने एक वीडियो के माध्यम से जारी बयान में कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे और निराधार है और यह उनकी स्वच्छ छवि को खराब करने का प्रयास है. उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी दुबे से नहीं मिले और न ही वह उसे जानते हैं. वहीं, आप नेता संजय सिंह ने कोरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने कोरी सहित सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की भी मांग की है और मामले की मजिस्ट्रियल जांच पर्याप्त नहीं थी.