News Nation Logo

यूनियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूको बैंक ने सस्ता कर दिया लोन, जानें कितना होगा फायदा

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा कि एक वर्ष की अवधि वाले ऋण पर एमसीएलआर 7.25 प्रतिशत से घटाकर 7.20 प्रतिशत कर दिया गया है.

Bhasha | Updated on: 11 Sep 2020, 09:14:59 AM
Banks

Banks (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई :

सार्वजनिक क्षेत्र के Union Bank of India ने कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (MCLR) में 0.05 प्रतिशत की कटौती की है. नयी दरें शुक्रवार से प्रभावी होंगी. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा कि एक वर्ष की अवधि वाले ऋण पर एमसीएलआर 7.25 प्रतिशत से घटाकर 7.20 प्रतिशत कर दिया गया है. इसी तरह एक दिन और एक महीने की अवधि के ऋण पर कटौती के बाद ब्याज दर 6.75 प्रतिशत हो गयी है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, 40 डॉलर प्रति बैरल पर बेंट क्रूड

इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी MCLR घटाया
सार्वजनिक क्षेत्र के ही अन्य बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है. बैंक ने एक साल की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 7.65 प्रतिशत से घटाकर 7.55 प्रतिशत कर दिया है. यह दरें बृहस्पतिवार से लागू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: सोने-चांदी में आज उतार-चढ़ाव के आसार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स 

यूको बैंक ने ऋण ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटायी
सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने कर्जों पर कोष की सीमांत लागत आधारित प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 अंक कम कर दी है. बैंक ने एक बयान में कहा कि इसके बाद एक साल की अवधि वाले ऋण पर यह मानक दर 7.40 प्रतिशत से घटकर 7.35 प्रतिशत हो गयी है. यह कटौती अन्य सभी अवधि के ऋणों पर भी समान रूप से लागू होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Sep 2020, 09:07:01 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.