News Nation Logo

शोभन सरकार के परिजनों का आरोप, 'आश्रम से जुड़े लोगों ने की हत्या, CBI जांच हो'

ब्रह्मलीन संत शोभन सरकार के पिता और भाई ने सोभन आश्रम से जुड़े लोगों पर संत की हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने शोभन की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही प्रदेश सरकार से मांग की है कि शिवली स्थित शोभन मंदिर को कब्जे में लेकर रिसीवर बैठाया जाए. उन्होंने सरकार से मांग की है कि शोभन सरकार का भव्य मंदिर बने और आश्रम की जमीन जनकल्याणकारी योजनाओं में इस्तेमाल की जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 20 May 2020, 12:20:06 PM
New Project   2020 05 20T115622 123

शोभन सरकार। (Photo Credit: फाइल फोटो)

कानपुर:

ब्रह्मलीन संत शोभन सरकार (Shobhan Sarkar) के पिता और भाई ने सोभन आश्रम से जुड़े लोगों पर संत की हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने शोभन की मौत की सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. इसके साथ ही प्रदेश सरकार से मांग की है कि शिवली स्थित शोभन मंदिर को कब्जे में लेकर रिसीवर बैठाया जाए. उन्होंने सरकार से मांग की है कि शोभन सरकार का भव्य मंदिर बने और आश्रम की जमीन जनकल्याणकारी योजनाओं में इस्तेमाल की जाए.

यह भी पढ़ें- चीन ने पहले दुनिया को कोरोना संक्रमण दिया, अब दवा देने का वादा कर रहा

कल्याणपुर के इंदिरा नगर में रहने वाले संत के बड़े बाई चंद्रभान तिवारी का आरोप है कि 13 मई की सुबह 6:30 बजे शोभन सरकार को दूध दिया गया. दूध पीते ही उनके मुंह से झाग निकलने लगा और उन्हें उल्टी होने लगी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने अपनी पार्टी पर साधा निशाना, कहा बसें हैं तो राजस्था-पंजाब में लगाओ

जिसके थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि यह जानकारी आश्रम से जुड़े लोगों ने दी है. उन्होंने मंदिर के सर्वराकार हरिसंकर पांडेय पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया.

कुछ वर्षों पहले भी हुई थी मारने की कोशिश

शोभन सरकार के 107 वर्षीय पिता कैलाश नारायण तिवारी का कहना है कुछ सालों पहले भी उनके बेटे को मारने की साजिश रची गई थी. लेकिन उस वक्त लोगों को कामयाबी नहीं मिली थी. उनका कहना है कि 13 मी को हुई उनके बेटे की मौत संदेह के घेरे में है. इसकी CBI जांच होनी चाहिए.

आश्रम से नहीं मिली सूचना

परिजनों ने बताया कि आश्रम से उन्हें शोभन सरकार की मृत्यु की कोई सूचना नहीं दी गई थी. यह जानकारी कुछ भक्तों और ग्रामीणों ने फोन के जरिए दी थी.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 12:08:31 PM