News Nation Logo

कांग्रेस विधायक ने अपनी पार्टी पर साधा निशाना, कहा बसें हैं तो राजस्थान-पंजाब में लगाओ

उत्तर प्रदेश में बस पॉलिटिक्स चल रही है. प्रियंका गांधी ने यह मांग की थी कि कांग्रेस पार्टी अपने खर्चे से प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाना चाहती है. इसके लिए पार्टी एक हजार बसों का इंतजाम करेगी. जिस पर योगी सरकार ने कहा था कि बसों की लिस्ट और ड्राइवरों का नाम उपलब्ध कराया जाए. अब खबर यह है कि कांग्रेस ने बसों की जो लिस्ट उपलब्ध कराई थी उसमें कई नंबर फर्जी थे.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 20 May 2020, 12:23:47 PM
Aditi Singh

आदिती सिंह। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बस पॉलिटिक्स चल रही है. प्रियंका गांधी ने यह मांग की थी कि कांग्रेस पार्टी अपने खर्चे से प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाना चाहती है. इसके लिए पार्टी एक हजार बसों का इंतजाम करेगी. जिस पर योगी सरकार ने कहा था कि बसों की लिस्ट और ड्राइवरों का नाम उपलब्ध कराया जाए. अब खबर यह है कि कांग्रेस ने बसों की जो लिस्ट उपलब्ध कराई थी उसमें ऑटो और मोटरसायकिल के नंबर भी शामिल थे. जिसके बाद रायबरेली से कांग्रेस की विधायक आदिती सिंह अपनी पार्टी पर ही बरस पड़ी हैं.

यह भी पढ़ें- चीन के साथ व्यापार समझौते को लेकर अब सोच बदल गई : डोनाल्ड ट्रंप

आदिती सिंह ने कहा है कि अगर बसे हैं तो राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में लगानी चाहिए. आदिती सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 'आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत,एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 आटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है, अगर बसें थीं तो राजस्थान,पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई.'

FIR पॉलिटिक्स शुरू

मजदूरों पर चल रही बस पॉलिटिक्स में कांग्रेस और बीजेपी के बीच अब FIR की जंग शुरू हो गई है. मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सचिव संदीप सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ FIR दर्ज हुई. यह एफआईआर 1000 बसों की गलत जानकारी देने पर कराई गई थी.

यह भी पढ़ें- मौसम : UP में अम्फान तूफान का नहीं होगा कोई खास असर

अब सूचना है कि यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह के खिलाफ भी FIR हुई है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान के एक कांग्रेसी नेता की तरफ से यह FIR दर्ज हुई है. यह FIR राजस्थान के एक कांग्रेसी नेता के द्वारा कराई गई है.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 11:43:58 AM